More Services

Wednesday, 23 November 2016

सीतापुर:शिक्षक अपनी प्रतिभा दिखाएँ-डीएम अम्रत त्रिपाठी

शिक्षक अपनी प्रतिभा दिखाएं : डीएम
सीतापुर : कसमंडा विकास खंड को देश में पहले स्थान पर लाएं। इसे एक मॉडल के रूप में प्रस्तुत करें। यह बात बीआरसी कसमंडा पर शिव नादर फॉउंडेशन द्वारा आयोजित शिक्षा इनेशिएटिव कार्यक्रम के प्रथम बैच के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों के 35 अध्यापकों के तीन दिवसीय प्रशिक्षण में दूसरे दिन लैपटॉप वितरण के समय जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कही।
उन्होंने कहा कि आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला है, तो पीछे न रहो। डीएम ने बीआरसी का निरीक्षण किया, जिसमें आकस्मिक अवकाशों पर तत्कालीन खंड शिक्षा अधिकारी संतोषी राणा के एडवांस में हस्ताक्षर पर नाराजगी व्यक्त की और प्रमुख शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर कार्रवाई की संस्तुति की है।
ज्योति शाहआलमपुर प्राथमिक विद्यालय में स्मार्ट क्लास डीएम ने निरीक्षण किया यहां बीडीओ प्रबीना शुक्ला से छात्र संख्या बढ़ाने को कहा। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय बैकुंठपुर में कक्षा चार की छात्रा विभा तिवारी से हिंदी व अग्रेजी में नाम लिखवाया। नाम लिखने पर डीएम ने उसे सम्मानित किया। स्कूल में साफ-सफाई न पाए जाने पर सफाईकर्मी देशराज को निलंबित कर दिया।

एडीओ पंचायत मनोज यादव के खिलाफ पूर्व में जो निर्देश दिए थे कार्रवाई न होने पर डीडीओ को निर्देश दिए। बीआरसी पर प्रशिक्षण में खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद पटेल प्रोजेक्ट डायरेक्टर राबिन सरकार, सीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर मयंक , विद्या ज्ञान के प्राचार्य एसजे डेविड उपस्थित रहे।

Like on Facebook