SITAPUR:ब्लैकबोर्ड पर सब्जी नहीं लिख सकी शिक्षिका ●ब्लॉक परसेंडी के कई स्कूलों का कल बीएसए ने किया था निरीक्षण ●प्रा0वि0मुरारपुर के प्रधानाध्यापक अशोक गुप्त, शिक्षामित्र गुड्डू व नेहा बाजपेयी नदारद मिले। ●बीएसए पन्नाराम ने बताया कि अनुपस्थित शिक्षकों व शिक्षामित्रों को एक-एक दिन का वेतन काटकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

January 31, 2017

ब्लैकबोर्ड पर सब्जी नहीं लिख सकी शिक्षिका
●ब्लॉक परसेंडी के कई स्कूलों का कल बीएसए ने किया था निरीक्षण
●प्रा0वि0मुरारपुर के प्रधानाध्यापक अशोक गुप्त, शिक्षामित्र गुड्डू व नेहा बाजपेयी नदारद मिले।
●बीएसए पन्नाराम ने बताया कि अनुपस्थित शिक्षकों व शिक्षामित्रों को एक-एक दिन का वेतन काटकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

सीतापुर : परसेंडी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय फिरोजपुर गंगापुर में शिक्षक बीएसए पन्नाराम थे तो शिक्षिका प्रीति छात्रा की भूमिका में। निरीक्षण के दौरान बीएसए ने शिक्षिका से ब्लैकबोर्ड पर सब्जी लिखने को कहा तो दो बार लिखा, मगर सही नहीं लिख सकी। इस पर बीएसए ने इसे लापरवाही बताते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है। उच्च प्राथमिक विद्यालय सैदापुर के छात्र फ्रूट की अंग्रेजी नहीं बता सके। परसेंडी ब्लॉक में निरीक्षण के दौरान दर्जनभर से अधिक शिक्षक व शिक्षिकाएं विद्यालय से नदारद मिलीं। अनुपस्थित गुरुजन का एक दिन का वेतन काटकर बीएसए ने स्पष्टीकरण तलब किया है।
बीएसए पन्नाराम सोमवार को सबसे पहले परसेंडी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय महमूदपुर पहुंचे। यहां शिक्षिका संगीता रानी वेतन निकालने गई थी तो साधना गुप्त हस्ताक्षर करके विद्यालय से गायब मिलीं।
प्राथमिक विद्यालय मुरारपुर के प्रधानाध्यापक अशोक गुप्त, शिक्षामित्र गुड्डू व नेहा बाजपेयी गैरहाजिर मिली। शिक्षक उपस्थित पंजिका प्रधानाध्यापक की अलमारी में बंद थी।
प्राथमिक विद्यालय अहमदनगर की प्रधानाध्यापिका मृदुल टंडन अनुपस्थित मिली और शिक्षा का स्तर घटिया मिला।
प्राथमिक विद्यालय फिरोजपुर गंगापुर की शिक्षामित्र खुशनसीब व उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक राजकुमार गायब मिले। इसी विद्यालय की प्रेरक मंजू 12 जनवरी से गैरहाजिर चल रही थीं तो प्रेरक रामलखन अनुपस्थित पाए गए। विद्यालय के सभी शिक्षक निरीक्षण के दौरान परिसर में कुर्सियों पर धूप का लुत्फ उठा रहे थे।
प्राथमिक विद्यालय मूसेपुर के प्रधानाध्यापक अनुज श्रीवास्तव व शिक्षिका अंजू आर्या अनुपस्थित मिलीं। अंजू आर्या का अवकाश का प्रार्थना पत्र तो रखा था, लेकिन रजिस्टर पर दर्ज नहीं था।प्राथमिक विद्यालय चांदपुर की शिक्षिका निधि जैन भी गैरहाजिर पाई गई।
बीएसए पन्नाराम ने बताया कि अनुपस्थित शिक्षकों व शिक्षामित्रों को एक-एक दिन का वेतन काटकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।


Share this

Related Posts

Previous
Next Post »