ALLAHABAD:पीसीएस 2017 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू 🎯यह सिलसिला 27 मार्च तक अनवरत जारी रहेगा। बैंक में परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 22 मार्च तय की गई है।

February 23, 2017

पीसीएस 2017 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू
🎯यह सिलसिला 27 मार्च तक अनवरत जारी रहेगा। बैंक में परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 22 मार्च तय की गई है।
राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग की सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा यानी पीसीएस 2017 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। यह सिलसिला 27 मार्च तक अनवरत जारी रहेगा। बैंक में परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 22 मार्च तय की गई है। विज्ञापन में प्रारंभिक परीक्षा की तारीख का जिक्र नहीं है और न ही पदों का बंटवारा ही किया गया है। यह जरूर है कि मुख्य परीक्षा पुराने पैटर्न पर होगी।

उप्र लोकसेवा आयोग की पीसीएस 2017 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए बुधवार से ऑनलाइन आवेदन लिए जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। आयोग 251 पदों पर भर्तियां करा रहा है, लेकिन इसमें से कितने पद डिप्टी कलेक्टर, पुलिस उपाधीक्षक एवं अन्य को दिए गए हैं, इसका ब्योरा नहीं दिया गया है। इतना जरूर है कि मुख्य परीक्षा पुराने पैटर्न पर होगी। यही नहीं, आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा की तारीख का अभी खुलासा नहीं किया है। प्री का इम्तिहान गर्मी की छुट्टियों में होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

आवेदन की समयसीमा बढ़ी : लोकसेवा आयोग ने दंडशास्त्र और परिवीक्षा प्राध्यापक उप्र जेल प्रशिक्षण विद्यालय अध्यापक वर्ग सेवाएं के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 31 जनवरी से 23 फरवरी तक परंपरागत आवेदन पत्र, प्रमाणपत्र आयोग कार्यालय में जमा करने का अवसर दिया था। अंतिम तारीख के दिन विधानसभा चुनाव का मतदान होने और 24 फरवरी को महाशिवरात्रि की छुट्टी एवं शनिवार व रविवार को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण अब अभ्यर्थी 27 फरवरी तक आवेदन एवं प्रमाणपत्र आदि प्रपत्र डाक या व्यक्तिगत रूप से जमा कर सकते हैं।

प्राविधिक सहायक का रिजल्ट जारी : उप्र लोकसेवा आयोग ने भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग उप्र के तहत प्राविधिक सहायक भू-विज्ञान के 15 पदों का परिणाम वेबसाइट पर जारी कर दिया है। इसका साक्षात्कार 13, 14 व 16 फरवरी को हुआ था। अभ्यर्थी इसे देख सकते हैं। यह जानकारी आयोग के उप सचिव सत्य प्रकाश ने दी है।


Share this

Related Posts

Previous
Next Post »