More Services

Thursday, 23 February 2017

ALLAHABAD:पुरुष की भर्ती रुकी, महिला के आवेदन की मियाद बढ़ी,स्टाफ नर्स भर्ती 🎯उप्र लोकसेवा आयोग ने आयुसीमा में छूट के लिए जारी किए नए निर्देश।

पुरुष की भर्ती रुकी, महिला के आवेदन की मियाद बढ़ी
,स्टाफ नर्स भर्ती
🎯उप्र लोकसेवा आयोग ने आयुसीमा में छूट के लिए जारी किए नए निर्देश।

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग ने स्टॉफ नर्स पुरुष की चयन प्रक्रिया रोक दी है। स्टॉफ नर्स महिला की भर्ती जारी रहेगी। आयोग ने महिला अभ्यर्थियों की आयुसीमा में छूट दिए जाने के संबंध में विस्तृत निर्देश जारी किए हैं। इसे आयोग की वेबसाइट 666.4स्रस्र2ङ्घ.4स्र.ल्ल्रङ्घ.्रल्ल पर देखा जा सकता है। साथ ही आवेदन की समयसीमा फिर एक माह बढ़ा दी गई है। उप्र लोकसेवा आयोग पहली बार स्टॉफ नर्स की भर्ती करा रहा है। बीते 12 जनवरी को विज्ञापन प्रकाशित किया गया, उस समय आवेदन लिए जाने की अंतिम तारीख 13 फरवरी निर्धारित की गई थी। बाद में इसे बढ़ाकर 21 फरवरी कर दिया गया। इसी बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने स्टॉफ नर्स पुरुष की चयन प्रक्रिया पर स्थगित करने के आदेश दिए। अब आयोग ने कोर्ट के आदेश अनुपालन में पुरुष संवर्ग की भर्ती रोक दी है। वहीं, आयोग ने महिला स्टॉफ नर्स के चयन के लिए आयुसीमा में छूट देने के संबंध में विस्तृत निर्देश जारी किए हैं। इसमें अधिकतम आयुसीमा में छूट किस तरह से और कितनी मिलेगी। साथ ही संविदा के आधार पर कार्यरत व्यक्ति को अधिकतम 15 अंक दिए जाने हैं उसका भी फामरूला वेबसाइट पर दिया गया है। महिला स्टॉफ नर्स की भर्ती में आयुसीमा एवं अन्य छूट घोषित करने के बाद अब आयोग के सचिव अटल कुमार राय ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 20 मार्च कर दी है। अभ्यर्थी बैंक में 16 मार्च तक परीक्षा शुल्क जमा कर सकेंगे।

छूट के लिए नए सिरे से आवेदन : आयोग का निर्देश है कि जो अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं यदि वह कोर्ट के आदेश पर आयु एवं अंकों की छूट चाहते हैं तो वह फिर से शुल्क जमा करके नए आवेदन पत्र के आधार पर परीक्षा में शामिल हों।’


Like on Facebook