Saturday, 25 February 2017

Filled Under: ,

SITAPUR:पौने तीन बजे बंद मिला स्कूल 🎯ऐलिया ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मलकापुर में 2.45 बजे ताला झूलता रहा था। 🎯बेसिक शिक्षा अधिकारी पन्नाराम ने इस विद्यालय का किया तो हकीकत सामने आ गई

पौने तीन बजे बंद मिला स्कूल
🎯ऐलिया ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मलकापुर में 2.45 बजे ताला झूलता रहा था।
🎯बेसिक शिक्षा अधिकारी पन्नाराम ने इस विद्यालय का किया तो हकीकत सामने आ गई
जागरण संवाददाता, सीतापुर :ऐलिया ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय मलकापुर में 2.45 बजे ताला झूलता रहा था। बेसिक शिक्षा अधिकारी पन्नाराम ने इस विद्यालय का किया तो हकीकत सामने आ गई। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय के पूरे स्टॉफ का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है।

प्राथमिक विद्यालय मोतीपुर का 2.40 बजे निरीक्षण बीएसए ने किया तो बच्चों की छुट्टी की जा चुकी थी। स्कूल के शिक्षक निर्मल वर्मा पावना बिल लेकर एनपीआरसी गए हुए थे। एनपीआरसी प्रभारी से बीएसए ने मोबाइल फोन पर बात कराने को कहा तो वह बात नहीं करा सके। फोन पर निर्मल वर्मा ने बताया कि वह आयकर की फाइलें लेकर आए हुए हैं।

निरीक्षण के दौरान शिक्षक व शिक्षिकाएं घर जाने के लिए तैयार थी। समय से पहले विद्यालय में अवकाश करने पर पूरे स्टाफ का वेतन अवरुद्ध करते हुए स्पष्टीकरण तलब किए हैं।

उच्च प्राथमिक विद्यालय भवानीपुर में सभी शिक्षक निरीक्षण के दौरान शिक्षण कार्य करते पाए गए।

प्राथमिक विद्यालय भवानीपुर में पंजीकृत 97 बच्चों के सापेक्ष 49 बच्चे ही उपस्थित मिले। विद्यालय के शिक्षक मोहम्मद इरशाद व शिक्षा मित्र उमा मिश्र उपस्थित पंजिका पर हस्ताक्षर करके स्कूल से चले गए थे। मोहम्मद इरशाद के बारे में अन्य शिक्षक ने बताया कि वह पावना बिल जमा करने गए हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मोहम्मद इरशाद से भी एनपीआरसी से बात कराने को कहा वह तो बात नहीं करा सके। बीएसए ने शिक्षक व शिक्षामित्र का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।


0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Text Widget 2