More Services

Tuesday, 11 April 2017

B R AMBEDKAR JAYANTI : बेसिक स्कूलों में बच्चे पढ़ेंगे 'अम्बेडकर दर्शन',अम्बेडकर जयंती को छुट्टी के चलते पहली बार एक दिन पहले होंगे आयोजन

बेसिक स्कूलों में बच्चे पढ़ेंगे 'अम्बेडकर दर्शन',अम्बेडकर जयंती को छुट्टी के चलते पहली बार एक दिन पहले होंगे आयोजन

एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : डॉ़ भीमराव अम्बेडकर जयंती के मौके पर बेसिक स्कूलों के बच्चों को अम्बेडकर के दर्शन से रूबरू कराया जाएगा। चूंकि 14 अप्रैल को स्कूलों में अवकाश रहता है इसलिए एक दिन पहले ही इसके लिए कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। बेसिक शिक्षा निदेशक की ओर से सभी बीएसए को इस संदर्भ में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

एक दिन पहले जयंती के आयोजन का निर्णय पहली बार लिया गया है। निर्देश के अनुसार स्कूलों में प्रार्थना के बाद और लंच के पहले एक घंटे का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें बाबसाहेब के जीवन, कार्य, विचारधारा, प्रेरक प्रसंग पर चर्चा होगी। छात्रों, शिक्षकों के साथ ही ग्राम प्रधान, एमसीसी सदस्य, अभिभावकों को भी बुलाने को कहा गया है। कितनों की भागीदारी हुई इसका विवरण भी निदेशालय को उपलब्ध कराना होगा। जो बच्चे 13 अप्रैल को अनुपस्थित रहेंगे, 15 अप्रैल को उनके लिए 45 मिनट का एक विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा। इसमें पहले दिन प्रतिभाग करने वाले बच्चों के माध्यम से अम्बेडकर के बारे में छूटे हुए बच्चों को बताने को कहा गया है।

Like on Facebook