शिक्षा विभाग की हलचल का फेसबुक पेज लाइक करें

Saturday, 22 April 2017

JHANSI:नए शिक्षकों को भी मिलेगी पारिवारिक पेंशन 🎯लेखाधिकारी ने समस्त बीईओ से तलब की पत्रावलियां 🎯विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के ज्ञापन पर हुई कार्रवाई

नए शिक्षकों को भी मिलेगी पारिवारिक पेंशन
🎯लेखाधिकारी ने समस्त बीईओ से तलब की पत्रावलियां
🎯विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के ज्ञापन पर हुई कार्रवाई
झाँसी/ विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के शिक्षकों का सतत संघर्ष आख़िरकार रंग लाया। उन्होंने मृतक शिक्षकों के आश्रितों को पारिवारिक पेंशन का लाभ देने की मांग पर सफलता हासिल कर ली है। ऐसे शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी जो 1 अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त हुए हैं और उनकी मृत्यु हो गयी है,उनके आश्रित को पारिवारिक पेंशन का लाभ दिया जायेगा। इस संबंध में वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा ने समस्त बीईओ के नाम पत्र भी जारी कर दिया है।
    एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. अचल सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों ने वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा श्री अनिल कुमार मिश्रा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में 1 अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों की मृत्यु के बाद उनके आश्रित को पारिवारिक पेंशन देने की मांग की गई। शिक्षकों का कहना था कि ऐसे शिक्षकों के परिवार घोर आर्थिक संकट से गुज़र रहे हैं। आय का कोई साधन नहीं होने से बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। शासन को ऐसे परिवारों की सहायता करनी चाहिए।शिक्षकों की मांग पर लेखाधिकारी श्री अनिल कुमार मिश्रा ने सहानुभूतिपूर्वक विचार कर तत्काल कार्रवाई करते हुए समस्त बीईओ को पत्र ज़ारी कर दिया। पत्र में कहा गया है कि 1 अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी जिनकी मृत्यु हो चुकी है, उनकी पारिवारिक पेंशन की पत्रावलियां तैयार कर लेखाधिकारी कार्यालय में उपलब्ध कराएं ताकि उनपर अग्रिम कार्यवाही की जा सके।एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. अचल ने लेखाधिकारी द्वारा इस मामले में की गई त्वरित कार्रवाई पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि यह शिक्षकों के संघर्ष की जीत है। इस मौके पर महेन्द्र कुमार तिवारी, सौरभ शर्मा,जे.पी. बबेले, पवन पांडेय, विजय साहू, वसुंधरा यादव,कीर्ति सिंह, दीपा यादव, नंदिनी श्रीवास्तव, ऋतु साहू,वंदना अवस्थी,के के तिवारी, संजीव पाठक,रेखा माहोर, रमेश चंद्र, रवीन्द्र वर्मा आदि मौजूद रहे।

सम्माननीय संपादक महोदय जी,
उपरोक्त समाचार को अपने सम्मानित समाचार पत्र में प्रकाशित करने की कृपा करें।

                                   अचल सिंह
मां 9415060280


Recommended Posts × +