ALLAHABAD:यूपी बोर्ड की सचिव हटीं, 22 जिलों के डीआइओएस बदले 🎯शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर फेरबदल, 43 अफसर इधर से उधर 🎯वर्षो से जमे खंड शिक्षा अफसरों का तबादला बदले गए अधिकारियों की सूची 🎯एक ही मंडल में सात साल से अधिक समय से जमे 96 बीईओ को सुदूर मंडलों में भेजे जाने का आदेश शिक्षा निदेशालय से जारी हुआ है।

June 23, 2017
Advertisements

यूपी बोर्ड की सचिव हटीं, 22 जिलों के डीआइओएस बदले
🎯शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर फेरबदल, 43 अफसर इधर से उधर
🎯वर्षो से जमे खंड शिक्षा अफसरों का तबादला
बदले गए अधिकारियों की सूची
🎯एक ही मंडल में सात साल से अधिक समय से जमे 96 बीईओ को सुदूर मंडलों में भेजे जाने का आदेश शिक्षा निदेशालय से जारी हुआ है।

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : शिक्षा महकमे में गुरुवार शाम को बड़े पैमाने पर फेरबदल हुआ है। यूपी बोर्ड की सचिव शैल यादव को हटा दिया गया है, उनकी जगह पर नीना श्रीवास्तव नई सचिव नियुक्त हुई हैं। प्रदेश के 22 जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) समेत 43 अफसरों को इधर से उधर किया गया है। इसमें कई मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक (जेडी) व यूपी बोर्ड के इलाहाबाद व वाराणसी क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव भी शामिल हैं। बलिया के प्रभारी डीआइओएस रमेश सिंह को भी हटा दिया गया है, उन्हें वरिष्ठ प्रवक्ता डायट सुलतानपुर बनाया गया है। उन पर फर्जी नियुक्तियों के गंभीर आरोप हैं और हाईकोर्ट इलाहाबाद में सुनवाई चल रही है। माध्यमिक शिक्षा के अपर मुख्य सचिव संजय अग्रवाल ने उप्र शैक्षिक (सामान्य शिक्षा संवर्ग) सेवा समूह ‘क’ श्रेणी के अफसरों को स्थानांतरित किया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की सचिव रहीं शैल यादव को शिक्षा निदेशालय इलाहाबाद में अपर शिक्षा निदेशक महिला के पद पर भेजा गया है। बोर्ड सचिव के पद पर नीना श्रीवास्तव को तैनाती मिली है, वह शिक्षा निदेशक बेसिक के कार्यालय में अपर शिक्षा निदेशक मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण के पद पर तैनात थीं।राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : शिक्षा महकमे में गुरुवार शाम को बड़े पैमाने पर फेरबदल हुआ है। यूपी बोर्ड की सचिव शैल यादव को हटा दिया गया है, उनकी जगह पर नीना श्रीवास्तव नई सचिव नियुक्त हुई हैं। प्रदेश के 22 जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) समेत 43 अफसरों को इधर से उधर किया गया है। इसमें कई मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक (जेडी) व यूपी बोर्ड के इलाहाबाद व वाराणसी क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव भी शामिल हैं। बलिया के प्रभारी डीआइओएस रमेश सिंह को भी हटा दिया गया है, उन्हें वरिष्ठ प्रवक्ता डायट सुलतानपुर बनाया गया है। उन पर फर्जी नियुक्तियों के गंभीर आरोप हैं और हाईकोर्ट इलाहाबाद में सुनवाई चल रही है। माध्यमिक शिक्षा के अपर मुख्य सचिव संजय अग्रवाल ने उप्र शैक्षिक (सामान्य शिक्षा संवर्ग) सेवा समूह ‘क’ श्रेणी के अफसरों को स्थानांतरित किया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की सचिव रहीं शैल यादव को शिक्षा निदेशालय इलाहाबाद में अपर शिक्षा निदेशक महिला के पद पर भेजा गया है। बोर्ड सचिव के पद पर नीना श्रीवास्तव को तैनाती मिली है, वह शिक्षा निदेशक बेसिक के कार्यालय में अपर शिक्षा निदेशक मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण के पद पर तैनात थीं।राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : विकासखंड स्तर पर बेसिक शिक्षा की धुरी बने खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) का बड़े पैमाने पर तबादला हुआ है। एक ही मंडल में सात साल से अधिक समय से जमे 96 बीईओ को सुदूर मंडलों में भेजे जाने का आदेश शिक्षा निदेशालय से जारी हुआ है। नवीन तैनाती स्थल पर बीईओ को एक सप्ताह में कार्यभार ग्रहण करना है। स्थानांतरित अधिकारियों को कार्यमुक्त न करना अनुशासनहीनता माना जाएगा।
📌अधिकारी का नाम     -   कहां से        -   कहां को
📚नीना श्रीवास्तव - अपर शिक्षा निदेशक(मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण) शिक्षा निदेशालय(बेसिक) उप्र लखनऊ से सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद उप्र इलाहाबाद
📚नंद कुमार उप प्राचार्य डायट झांसी जिला विद्यालय निरीक्षक (द्वितीय) लखनऊ
📚 धीरेंद्र नाथ सिंह प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक (द्वितीय) लखनऊ से वरिष्ठ प्रवक्ता डायट उन्नाव
📚 पवन कुमार प्राचार्य डायट गणोशपुर बाराबंकी से प्राचार्य डायट लखनऊ।


Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads