New

जनपद के अंदर स्थानांतरण प्रकिया में ऑनलाइन आवेदन करें, समस्त दिशा निर्देश पढ़ते हुए यहां से आवेदन करें

शासनादेश  आवेदन पत्र भरने हेतु महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश   ( ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व दिशा निर्देश ध्यान पूर्वक पढ़ लें एवं आवेदन के प्र...

Friday, 9 June 2017

अब तक 90 हजार परीक्षार्थियों ने दी इविवि की प्रवेश परीक्षापीजी के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 14 हजार से ज्यादा ने दी परीक्षाप्रवेश परीक्षा को 16601 विद्यार्थियों ने किया था आवेदन

अब तक 90 हजार परीक्षार्थियों ने दी इविवि की प्रवेश परीक्षा

पीजी के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 14 हजार से ज्यादा ने दी परीक्षा

प्रवेश परीक्षा को 16601 विद्यार्थियों ने किया था आवेदन

मिशन एडमीशन

जासं, इलाहाबाद : विभिन्न तिथियों में आयोजित इलाहाबाद विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में अब तक 90 हजार परीक्षार्थियों ने भागीदारी की है। गुरुवार को परास्नातक के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें 14 हजार से अधिक ने प्रतिभाग किया। एमकॉम व एलएलएम को छोड़कर अन्य परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए हुई प्रवेश परीक्षा में कुल 16601 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें से 14828 ने परीक्षा में भाग लिया। 1,773 परीक्षार्थियों ने प्रवेश परीक्षा छोड़ दी। 12845 ने ऑफलाइन व 1,983 ने ऑनलाइन परीक्षा दी। कुल उपस्थिति 89.32 फीसद रही।

पहली बार जैमर का प्रयोग : प्रवेश सेल के निदेशक प्रो मनमोहन कृष्ण ने बताया कि विश्वविद्यालय में नकल रोकने के लिए पहली बार जैमर का प्रयोग किया गया। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों पर प्रेक्षकों की टीम, प्रवेश सेल के सदस्यों, कुलानुशासक मंडल के सदस्यों एवं विश्वविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षकों की टीम ने सघन चेकिंग की।

आज एमकॉम-एलएलएम का एंट्रेंस : इविवि शुक्रवार को सुबह 9 से 11:30 बजे के बीच एमकॉम व एलएलएम की प्रवेश परीक्षा कराएगा। इसमें चार हजार से ज्यादा ने परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा देकर बिशप जानसन गल्र्स से बाहर आते विद्यार्थी।

Blog Archive

Blogroll