बीएड कोर्स में अभी भी एक लाख सीटें खाली- अभी तक 1.94 लाख सीटों में से 94 हजार सीटें ही भर पाई- आगे पूल काउंसिलिंग से सीटें भरने की तैयारी, आज नहीं होगी काउंसिलिंग

June 26, 2017
Advertisements

बीएड कोर्स में अभी भी एक लाख सीटें खाली

- अभी तक 1.94 लाख सीटों में से 94 हजार सीटें ही भर पाई

- आगे पूल काउंसिलिंग से सीटें भरने की तैयारी, आज नहीं होगी काउंसिलिंग

जागरण संवाददाता, लखनऊ :

बीएड के दो वर्षीय कोर्स में दाखिले के लिए अभी तक बीएड की कुल 1.94 लाख में से लगभग 94 हजार सीटों पर ही अभ्यर्थियों ने दाखिले लिए हैं। ऐसे में करीब एक लाख सीटें अभी खाली हैं। अब इन्हें पूल काउंसिलिंग से भरने की तैयारी की जा रही है।

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के राज्य समन्वयक प्रो. एनके खरे ने बताया कि अभी तक 94 हजार सीटों पर ही दाखिले हुए हैं। अंतिम एलाटमेंट 30 जून को होगा और उसके बाद खाली सीटों को पूल काउंसिलिंग से भरने के लिए बैठक बुलाई जाएगी। बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में करीब 4.15 लाख अभ्यर्थी अर्ह घोषित किए गए थे। बीएड की काउंसिलिंग में अभी 3.50 लाख अभ्यर्थियों को ही दाखिले के लिए आमंत्रित किया गया था। ऐसे में बाकी 65 हजार विद्यार्थियों को काउंसिलिंग में मौका देने और पूल काउंसिलिंग करवाने के लिए आगे बैठक आयोजित की जाएगी। प्रो. एनके खरे ने बताया कि सोमवार को ईद के त्यौहार के मौके पर अवकाश रहेगा और काउंसिलिंग नहीं होगी।

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads