अब उप्र लोकसेवा आयोग के सचिव भी हटे, बढ़ा उहापोह

June 30, 2017
Advertisements

अब उप्र लोकसेवा आयोग के सचिव भी हटे, बढ़ा उहापोह

इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग में परीक्षा नियंत्रक के तबादले के दूसरे ही दिन सचिव अटल कुमार राय का भी तबादला हो गया है। इस फेरबदल से आयोग को लेकर अटकलों का दौर तेज है। प्रतियोगी इसे सीबीआइ
जांच की दिशा में बढ़ा कदम मान रहे हैं, वहीं अफसर इसे रुटीन बदलाव करार दे रहे हैं। आयोग की नई परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण करने वाली हैं। माना जा रहा है कि सचिव उन्हें भी अपना कार्यभार सौंपकर नई तैनाती स्थल की ओर रवाना होंगे।

आयोग में नये सचिव की अभी तैनाती नहीं हुई है। वहीं, परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ को फिर उनके गृह मंडल गोरखपुर भेजा गया है, जबकि वह ‘क’ वर्ग के अफसर हैं। तबादला नीति के तहत उनका स्थानांतरण गृह मंडल में संभव नहीं है। दूसरी बार उसी जिले में स्थानांतरण व नई परीक्षा नियंत्रक आने के बाद उनका पद छोड़ना लगभग तय है।

सहायक प्रोफेसरों का संशोधित रिजल्ट जारी : उप्र उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने समाजशास्त्र विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर पद के घोषित संशोधित चयन परिणाम पर एक बार फिर आपत्ति होने पर पुन: चयन परिणाम संशोधित कर जारी किया है। इस संबंध में प्राप्त आपत्तियों पर पुनर्विचार के लिए आयोग ने बुधवार को बैठक की। जिसमें चयन परिणाम में संशोधन किया गया। आयोग के सचिव ने बताया कि समाजशास्त्र विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर का संशोधित चयन परिणाम आयोग के पोर्टल पर उपलब्ध है।

158 वरिष्ठ सहायक पदोन्नत : यूपी बोर्ड मुख्यालय और क्षेत्रीय कार्यालय में तैनात 58 वरिष्ठ सहायकों को प्रधान सहायक के पद पर गुरुवार को पदोन्नत कर दिया गया है। असल में बोर्ड की पूर्व सचिव शैल यादव ने इसके लिए 28 जून की तारीख तय की थी, इसी बीच उनका तबादला हो गया।


Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads