New

डी० एल० एड० ( पूर्व प्रचलित नाम बी० टी० सी० ) प्रशिक्षण- 2016 के लिये ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ, समस्त नियम शर्ते अर्हता आदि को पढ़ते समझते हुए यहां से आवेदन करें

डी० एल० एड० ( पूर्व प्रचलित नाम बी० टी० सी० ) प्रशिक्षण- 2016 परीक्षा नियामक प्राधिकारी, इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश STEP 1 आवेदन पत्र भर...

Sunday, 2 July 2017

ALLAHABAD:यूनीफार्म आवंटन के बदले धन मांगे तो करें कार्रवाई 🎯बेसिक शिक्षा अपर सचिव ने जारी किये पत्र में स्पष्ट किया है कि खंड शिक्षा अधिकारी विद्यालय प्रबंध समिति और अध्यापकों से धन आवंटन के बदले अवैध धन मांग रहे हैं यह घोर आपत्तिजनक है इस पर कठोरता से अंकुश लगाया जाएगा। 🎯निर्देश दिया है कि यूनीफार्म वितरण पारदर्शी तरीके से वितरित हो। इस कार्य में यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई करते हुए शासन को अवगत कराया जाए।

यूनीफार्म आवंटन के बदले धन मांगे तो करें कार्रवाई
🎯बेसिक शिक्षा अपर सचिव ने जारी किये पत्र में स्पष्ट किया है कि खंड शिक्षा अधिकारी विद्यालय प्रबंध समिति और अध्यापकों से धन आवंटन के बदले अवैध धन मांग रहे हैं यह घोर आपत्तिजनक है इस पर कठोरता से अंकुश लगाया जाएगा।
🎯निर्देश दिया है कि यूनीफार्म वितरण पारदर्शी तरीके से वितरित हो। इस कार्य में यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई करते हुए शासन को अवगत कराया जाए।

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा के अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर निर्देश दिया है कि कक्षा एक से आठ तक के छात्र-छात्रओं को निशुल्क यूनीफार्म वितरण होना है। इसे क्रय करने में गुणवत्ता बनी रहे इसलिए व्यवस्था विकेंद्रीकृत की गई है, लेकिन कई जिलों में खंड शिक्षा अधिकारी यूनीफार्म क्रय प्रक्रिया को दूषित करने की सूचनाएं मिल रही हैं। उन्होंने लिखा है कि खंड शिक्षा अधिकारी विद्यालय प्रबंध समिति और अध्यापकों से धन आवंटन के बदले अवैध धन मांग रहे हैं। यह घोर आपत्तिजनक है इस पर कठोरता से अंकुश लगाया जाए। निर्देश दिया है कि यूनीफार्म वितरण पारदर्शी तरीके से वितरित हो। इस कार्य में यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई करते हुए शासन को अवगत कराया जाए।

📚सचिव व परीक्षा नियंत्रक रिलीव।
राब्यू, इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग के सचिव अटल कुमार राय का तबादला नोएडा गौतमबुद्ध नगर में अपर मुख्य अधिकारी के पद पर हुआ है। वह शुक्रवार को आयोग से रिलीव हो गये। उन्होंने अपना कार्यभार परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ को सौंपा था। देर शाम परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ भी नई तैनाती स्थल के लिए रिलीव हुए हैं उन्हें शासन ने एडीएम प्रशासन गोरखपुर के पद पर भेजा है। आयोग में नई परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार ने कार्यभार ग्रहण किया। वह स्वास्थ्य महकमे से यहां स्थानांतरित हुई हैं।


Blog Archive

Blogroll

Recommended Posts × +