अपील बेअसर, शिक्षामित्रों का आक्रोश बरकरार 🎯शिक्षामित्रों ने बीआरसी, बीएसए कार्यालय, जिला मुख्यालयों पर घेर कर किया जबर्दस्त प्रदर्शन, स्कूलों में भी कराया तालाबंदी 🎯जनपद सीतापुर के शिक्षामित्र स्वतंत्रता दिवस पर इस्लाम कुबूलेंगे 🎯नाराजगी:कार्य बहिष्कार व आंदोलन चौथे दिन भी जारी 🎯पूरब से पश्चिमी तक उप्र के हजारों स्कूल बंद, पठन-पाठन चौपट। पढ़े विभिन्न जनपदों की खबरेँ-

July 30, 2017
Advertisements

अपील बेअसर, शिक्षामित्रों का आक्रोश बरकरार
🎯शिक्षामित्रों ने बीआरसी, बीएसए कार्यालय, जिला मुख्यालयों पर घेर कर किया जबर्दस्त प्रदर्शन,  स्कूलों में भी कराया तालाबंदी
🎯जनपद सीतापुर के शिक्षामित्र स्वतंत्रता दिवस पर इस्लाम कुबूलेंगे
🎯नाराजगी:कार्य बहिष्कार व आंदोलन चौथे दिन भी जारी
🎯पूरब से पश्चिमी तक उप्र के  हजारों स्कूल बंद, पठन-पाठन चौपट। पढ़े विभिन्न जनपदों की खबरेँ-

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : मुख्यमंत्री व प्रदेश सरकार के मंत्रियों की अपील बेअसर हो गई है। समायोजन रद होने से खफा शिक्षामित्रों का लगातार चौथे दिन कार्य बहिष्कार व आंदोलन जारी रहा। सूबे के हजारों स्कूलों में ताले लटकते रहे, पठन-पाठन ठप करके शिक्षामित्र लगातार आंदोलन को धार दे रहे हैं। बीआरसी केंद्रों से लेकर मंत्री व सांसद, विधायकों के आवासों का घेराव, बीएसए कार्यालय में तालाबंदी, सड़क जाम और धरना-प्रदर्शन चल रहा है। संगठन के नेताओं ने आगे भी आंदोलन जारी रखने का एलान किया है। साथ ही मुख्यमंत्री से पूछा है कि वह अब किस रूप में विद्यालय जाएं। लखनऊ क्षेत्र में हजारों विद्यालयबंद रहे। पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार से पुनर्विचार याचिका दाखिल कराने की मांग की। गोंडा के छपिया के प्राथमिक विद्यालय चटकनवा में हंगामा हुआ। तरबगंज के पुरैनी स्कूल बंद कराने का अध्यापकों ने विरोध किया तो उनसे अभद्रता की गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने शिक्षामित्रों को दौड़ा लिया।
📚गोरखपुर में शहर शनिवार को शांत रहा, उरुवा ब्लाक मुख्यालय, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर के बीएसए कार्यालय पर धरना चला। बस्ती में भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी और विधायक दयाराम चौधरी का घेराव हुआ, संतकबीर नगर, महराजगंज में प्रदर्शन किया तो देवरिया के रुद्रपुर में सड़क जाम कर विरोध जताया। वाराणसी में धरने के कारण बीएसए दफ्तर का कामकाज ठप रहा। कानपुर में लखनऊ-कानपुर हाईवे जाम किया। कैबिनेट मंत्री सतीश महाना के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन के दौरान दो शिक्षामित्र सुधा तिवारी व अर्चना शुक्ला बेहोश हुईं, वहीं कई अन्य की तबियत बिगड़ी। वहीं उन्नाव, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, कन्नौज, जालौन, फतेहपुर, इटावा व फरुखाबाद में प्रदर्शन जारी रहा।
-----------------------------------
शिक्षामित्र की हार्ट अटैक से मौत, पति ने फांसी लगाई
📚पश्चिमी उप्र के मथुरा के नौहझील क्षेत्र के बरौठ स्कूल के शिक्षामित्र उदय सिंह की हार्टअटैक से मौत हो गई। एटा में शिक्षामित्र माधुरी दुबे के पति अनिल ने फांसी लगा ली। समय रहते घरवालों ने उन्हें फंदे से उतार लिया। उन्हें अलीगढ़ में भर्ती कराया गया है। बरेली में शिक्षामित्र केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री संतोष गंगवार के घर का सुरक्षा घेरा तोड़ घुस गए। प्रदर्शन कर इच्छा मृत्यु मांगी। मंत्री आवास घंटों हंगामा चला, दो महिला शिक्षामित्र बेहोश हो गई।

📌डायट से सुभाष चौराहे तक निकालेंगे कैंडल मार्च
📚जनपदीय कार्यक्रम की रूपरेखा तय करते हुए शारदा शुक्ला ने बताया कि रविवार 30 जुलाई को डायट कार्यालय से सुभाष चौराहे तक सायं पांच बजे से कैंडल मार्च निकाली जाएगी। सुभाष चौराहे पर पहुंचकर शिक्षामित्र मृतक साथियों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे। 1
नाराजगी
📌टीईटी संघर्ष मोर्चा ने डीएम को ज्ञापन सौंपा
📚इलाहाबाद : टीईटी संघर्ष मोर्चा के बैनर तले शनिवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मोर्चा के पदाधिकारियों सुल्तान अहमद व संजीव कुमार मिश्र ने कहा कि भाजपा सरकार से हमें बहुत उम्मीदें हैं। सरकार योग्य टीईटी क्वालीफाइड छात्रों का समायोजन करेगी। यदि सरकार हमें किसी भी तरह से नजरअंदाज करेगी तो हम सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे। इसी कड़ी में 30 जुलाई को चंद्रशेखर आजाद पार्क में 11 बजे सभा होगी। इसमें नए विज्ञापन में आवेदन करने वालों का आह्वान किया गया है। ज्ञापन देने वालों में राजेश कुमार राव, संजीव कुमार मिश्र, राजेश राव, राजू, अजर सिंह, अजय कुमार, नवनीत गिरि, प्रीतिपाल व कुसुम यादव आदि मौजूद रहीं।
शिक्षामित्रों ने घेरा बीआरसी कार्यालय, तालाबंदी
📚जागरण संवाददाता, सीतापुर : समायोजन निरस्त होने से आंदोलन कर रहे रहे शिक्षामित्रों ने सरकार पर दबाव बनाने का नया दांव चला है। हंिदूूवादी संगठनों पर इस मामले का संज्ञान न लेने की तोहमत लगाते हुए उन्होंने स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ पर धर्म परिवर्तन का एलान किया है। शिक्षामित्रों ने कहा है कि 15 अगस्त को जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे उसी समय हम लोग स्वेच्छा से इस्लाम धर्म कुबूल कर लेंगे। शनिवार को विकास भवन के समक्ष धरना दे रहे शिक्षामित्रों ने एलान कर दिया कि अगर सरकार ने उनकी आवाज को अनसुना किया तो वह धर्म परिवर्तन का रास्ता भी अख्तियार कर सकते हैं। शिक्षामित्रों ने कहा कि हंिदूूवादी संगठनों द्वारा हमारी समस्या का विशेष संज्ञान न लेने से आहत होकर हम लोग यह कदम उठा रहे हैं। शिक्षामित्र नीलेश वर्मा, धर्मेंद्र पांडेय, विकास बाजपेयी व अनुज कुमार श्रीवास्तव ने मीडिया को इस संबंध में शपथ पत्र भी सौंपा। शिक्षामित्रों ने कहा कि हमने इस बारे में मौलाना मुफ्ती शफवान अतहर से वार्ता भी कर ली है।
ठप रहा कामकाज, शिक्षामित्रों ने कहा, सरकार द्वारा जब तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जाता जारी रहेगा आंदोलन
📚इलाहाबाद : अमर मुख्य सचिव, बेसिक को सौंपे ज्ञापन में शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले शिक्षकों को वर्तमान पद पर बनाए रखने की मांग की है। न्यूनतम अर्हता प्राप्त शिक्षकों को आयु में छूट दी जाए और अनुभव के वर्षो के अनुसार भारांक प्रदान करते हुए निर्धारित कोटा प्रदान करने का सरकार निर्णय ले।जासं’ इलाहाबाद 1सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद शिक्षामित्रों का आंदोलन शनिवार को चौथे दिन भी जारी रहा। शिक्षामित्रों ने जनपद के सभी ब्लास संसाधन केंद्रों (बीआरसी) पर प्रदर्शन किया और तालाबंदी की। इस दौरान बीआरसी नहीें खुले और काम-काज ठप रहा। नगर में नगर शिक्षाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाए। 1सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ व आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन ने संयुक्त रूप से धरना-प्रदर्शन शुरू किया। नगर क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में शिक्षामित्र सीपीआइ स्थित नगर शिक्षाधिकारी कार्यालय पर पहुंच गए। यहां जमा होकर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान हुई सभा में कहा कि सरकार अविलंब निर्णय ले। 1वक्ताओं ने कहा कि अभी शासन ने अधिकारियों को कोई दिशा-निर्देश नहीं दिया है। बावजूद इसके बीएसए द्वारा समायोजित शिक्षकों का खाता सीज कर दिया गया है। एक ओर सरकार शिक्षामित्रों की आत्महत्याएं रोकने का प्रयास कर रही है दूसरी ओर शिक्षा विभाग के अधिकारी खाता संचालन पर रोक लगा दिए हैं। यह घोर निंदनीय है।1शिक्षामित्रों ने सरकार से इस मसले पर जल्द सार्वजनिक बयान जारी करने की मांग की और कहा कि जबतक कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया जाता शिक्षामित्रों का प्रदर्शन चलता रहेगा। विभिन्न बीआरसी में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वसीम अहमद, आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अश्वनी त्रिपाठी, महामंत्री जनार्दन पांडेय, महामंत्री अरुण कुमार सिंह, सुनील तिवारी, शिवपूजन सिंह मो. अख्तर, नौशाद अहमद आदि मौजूद रहे। 1खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्र्दशन करते शिक्षामित्र। चाका ब्लाक में नारेबाजी करते शिक्षामित्र हनुमानगंज स्थित बीआरसी पर प्रदर्शन करते शिक्षा मित्र।
📚शिक्षामित्र की हार्ट अटैक से मौत, पति ने फांसी लगाई
📚पश्चिमी उप्र के मथुरा के नौहझील क्षेत्र के बरौठ स्कूल के शिक्षामित्र उदय सिंह की हार्टअटैक से मौत हो गई। एटा में शिक्षामित्र माधुरी दुबे के पति अनिल ने फांसी लगा ली। समय रहते घरवालों ने उन्हें फंदे से उतार लिया। उन्हें अलीगढ़ में भर्ती कराया गया है। बरेली में शिक्षामित्र केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री संतोष गंगवार के घर का सुरक्षा घेरा तोड़ घुस गए। प्रदर्शन कर इच्छा मृत्यु मांगी। मंत्री आवास घंटों हंगामा चला, दो महिला शिक्षामित्र बेहोश हो गई।डायट से सुभाष चौराहे तक निकालेंगे कैंडल मार्च 1जनपदीय कार्यक्रम की रूपरेखा तय करते हुए शारदा शुक्ला ने बताया कि रविवार 30 जुलाई को डायट कार्यालय से सुभाष चौराहे तक सायं पांच बजे से कैंडल मार्च निकाली जाएगी। सुभाष चौराहे पर पहुंचकर शिक्षामित्र मृतक साथियों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे।


Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads