प्राथमिक विद्यालयों में होगी सुबह की प्रार्थना: योगी परिषदीय विद्यालयों में स्तर सुधारने को अगले सत्र से सीबीएसई प्रणाली शिक्षण संस्थाओं में महापुरुषों के बारे में बताया जाना अनिवार्य हो मुख्यमंत्री ने की पौधरोपण अभियान की शुरुआत

July 06, 2017

प्राथमिक विद्यालयों में होगी सुबह की प्रार्थना: योगी

परिषदीय विद्यालयों में स्तर सुधारने को अगले सत्र से सीबीएसई प्रणाली

शिक्षण संस्थाओं में महापुरुषों के बारे में बताया जाना अनिवार्य हो

मुख्यमंत्री ने की पौधरोपण अभियान की शुरुआत

जागरण संवाददाता, हापुड़ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश की पूर्व सरकारों ने बेसिक शिक्षा का स्तर काफी नीचे गिरा दिया। भाजपा सरकार को शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए विशेष योजना बनानी पड़ी। उन्होंने स्कूलों में सुबह की प्रार्थना कराने पर जोर देते हुए कहा कि अगले सत्र से परिषदीय विद्यालयों में एनसीईआरटी की किताबें लागू होंगी व सीबीएसई बोर्ड की तर्ज पर पढ़ाई कराई जाएगी। उन्होंने पौधरोपण अभियान की शुरूआत भी की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को ब्रजघाट के गांव आलमगीरपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को बैग, किताब और ड्रेस वितरण के अवसर पर को संबोधित कर रहे थे। कहा कि हमारी सरकार बेसिक शिक्षा में सुधार को लेकर पूरी तरह से दृढ़ संकल्प है। पहली सरकारों में अक्टूबर-नवंबर माह में बच्चों को ड्रेस का वितरण किया जाता था। इस व्यवस्था को बदलकर एक जुलाई से सत्र शुरू होते ही बच्चों को ड्रेस वितरण शुरू कराया गया है। संबंधित पेज09।

हरित क्रांति के साथ प्रयाग में लाएंगे हरियाली : केशव

इलाहाबाद : उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या ने कहा कि प्रयाग के लोग को वनमित्र बनकर हरियाली के लिए अपनी भूमिका का निर्वहन करे। विस्तृत पेज05।

लोकतांत्रिक राजनीति में ममता तानाशाह: सिद्धार्थनाथ

इलाहाबाद : स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ ने कहा कि लोकतांत्रिक मर्यादाओं को भूलने वाली ममता सरकार को जनता जल्द ही सबक सिखा देगी। विस्तृत पेज07।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »