प्रवक्ता (PGT), स्नातक (TGT) शिक्षक 2016 की लिखित परीक्षा अक्टूबर में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उत्तर प्रदेश के सचिव ने किया तारीखों का एलान बोर्ड सचिव रूबी सिंह की ओर से परीक्षा की तारीख 8, 15, 22 व 29 यानी अक्टूबर के चारों रविवार को इम्तिहान

July 05, 2017
Advertisements

प्रवक्ता, स्नातक शिक्षक 2016 की लिखित परीक्षा अक्टूबर में

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उत्तर प्रदेश के सचिव ने किया तारीखों का एलान

बोर्ड सचिव रूबी सिंह की ओर से परीक्षा की तारीख 8, 15, 22 व 29 यानी अक्टूबर के चारों रविवार को इम्तिहान

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : प्रदेश के भर्ती आयोगों से इतर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र चल पड़ा है। बहुप्रतीक्षित प्रवक्ता व स्नातक शिक्षक 2016 की लिखित परीक्षा अक्टूबर में कराने का एलान हुआ है। चयन बोर्ड अध्यक्ष के एलान के बाद कार्यालय के सामने क्रमिक अनशन पर बैठे अभ्यर्थियों ने क्रमिक अनशन भी समाप्त कर दिया है। शाम को चयन बोर्ड की सचिव ने परीक्षा की तारीखों की भी घोषणा कर दी है। अभ्यर्थियों में अब खुशी की लहर है।

अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रधानाचार्य, प्रवक्ता व स्नातक शिक्षकों का चयन उप्र चयन बोर्ड करता है। प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद से आयोगों व चयन बोर्ड आदि में भर्ती प्रक्रिया ठप हो गई थी लेकिन, पिछले महीने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल होने के बाद लंबित विषयों के परिणाम जारी हुए थे। उसके बाद से 2016 की लिखित परीक्षा को कराने लेकर कयास लगाया जा रहा था। इसी बीच अभ्यर्थियों ने विक्की खान की अगुवाई में चयन बोर्ड कार्यालय के सामने धरना और क्रमिक अनशन शुरू कर दिया था। आंदोलन के दूसरे दिन चयन बोर्ड अध्यक्ष हीरालाल गुप्त ने अभ्यर्थियों को बुलाकर वार्ता की और 2016 की लिखित परीक्षा अक्टूबर में कराने का वादा किया। शाम को बोर्ड सचिव रूबी सिंह की ओर से परीक्षा की तारीख 8, 15, 22 व 29 यानी अक्टूबर के चारों रविवार को इम्तिहान होगा। चयन बोर्ड ने पिछले वर्ष 2016 के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा था और करीब 12 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने दावेदारी की है।

2011 के रिजल्ट 15 जुलाई से

चयन बोर्ड अध्यक्ष ने अभ्यर्थियों को यह भी बताया कि 2011 की लिखित परीक्षा की आंसर शीट जारी हो चुकी हैं और आपत्तियां भी ली जा चुकी हैं अब विषय विशेषज्ञों ने उनकी जांच कर ली है। 15 जुलाई के बाद से 2011 प्रवक्ता व स्नातक शिक्षक के रिजल्ट आना शुरू हो जाएंगे। उसी के साथ साक्षात्कार की तारीखें भी घोषित होंगी। माना जा रहा है कि इंटरव्यू अगस्त के अंतिम पखवारे या फिर सितंबर से शुरू होंगे, क्योंकि अभ्यर्थियों को साक्षात्कार की तारीख 21 दिन पहले बताये जाने का नियम है।

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads