प्रतापगढ़ : सूबे में 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती पर लगाई गई रोक को हटाने की मांग को लेकर बीएसए और डीएम को सौंपा ज्ञापन

August 01, 2017

शिक्षक भर्ती पर रोक हटाने को सौंपा ज्ञापन

जासं, प्रतापगढ़ : सूबे में 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती पर लगाई गई रोक को हटाने की मांग को लेकर बीएसए और डीएम को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में दिग्विजय सिंह यादव, कोमल सिंह, पंकज कुमार, प्रिया सिंह आदि ने कहा है कि प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की भारी कमी है। इसके मद्देनजर 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए 15 दिसंबर को काउंसिलिंग कराई जा चुकी है। शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द किए जाने से एक लाख से अधिक और पद रिक्त हो गए हैं। ऐसे में सरकार भर्ती पर लगी रोक हटाकर जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र जारी करें, ताकि प्राथमिक विद्यालयों में पठन-पाठन पर असर न पड़े।

शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन प्रतापगढ़ : सोमवार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपते हुए शिव प्रताप सिंह, अखिलेश मिश्र, राहुल आदि ने मांग किया कि सात दिसंबर 2012 को जारी विज्ञापन के तहत उनकी भर्ती की जाए। 1उनका कहना है कि शिक्षामित्रों के मामलों की सुनवाई के दौरान 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती को वैध घोषित किया है। ऐसे में सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुपालन में सात दिसंबर 12 के विज्ञापन पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »