यूपी सीएम से हुई श‌िक्षाम‌ित्रों की बात, और बढ़ाया जा सकता है मानदेय, कई बातों पर सहम‌त‌ि,मानदेय भी बढ़ाकर 15 से 20 हजार तक क‌िया जा सकता,सीएम के बात के बाद शिक्षामित्रों ने आंदोलन स्थग‌ित कर द‌िया

August 01, 2017
Advertisements

यूपी सीएम से हुई श‌िक्षाम‌ित्रों की बात, और बढ़ाया जा सकता है मानदेय, कई बातों पर सहम‌त‌ि

टीम ड‌िज‌िटल/अमर उजाला, लखनऊ

Updated Tue, 01 Aug 2017 03:47 PM IST

राज्य सरकार से वार्ता व‌िफल होने के बाद श‌‌िक्षाम‌ित्रों का सात सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को सीएम योगी से मिलने शास्त्री भवन पहुंचा। इस दौरान वहां बेस‌िक श‌िक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल भी मौजूद रहीं। म‌िलने पहुंचे प्रत‌िन‌िध‌ि मंडल की बातचीत सीएम योगी ने सुनी। उन्होंने श‌िक्षाम‌ित्रों से धरना और आंदोलन खत्म करने के ल‌िए कहा है। जानकारी के मुताब‌िक अध‌िकांश मुद्दों पर सहमत‌ि बन गई है। मानदेय भी बढ़ाकर 15 से 20 हजार तक क‌िया जा सकता है।

श‌िक्षाम‌ित्रों और मुख्यमंत्री के बीच हुई बात के बाद बेसिक शिक्षामंत्री अनुपमा जायसवाल ने बताया, मुख्यमंत्री शिक्षाम‌ित्रों के प्रत‌ि संवेदनशील हैं। उनकी समस्याओं पर गंभीरतापूर्वक विचार किया जा रहा है। लेकिन इससे पहले शिक्षामित्रों से आग्रह किया गया है क‌ि आंदोलन और प्रदर्शन न करें स्कूलों में जाकर पढ़ाएं। सीएम के बात के बाद शिक्षामित्रों ने आंदोलन स्थग‌ित कर द‌िया।

बता दें क‌ि बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सच‌िव आरपी स‌िंह ने शिक्षामित्रों के विभिन्न संगठनों से वार्ता में दो टूक कहा था क‌ि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही सरकार आगे बढ़ेगी। ऐसे में राज्य सरकार और शिक्षामित्रों के बीच वार्ता विफल हो गई थी। 

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads