75000 शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर विधान सभा में बीटीसी टीईटी पास अभ्यार्थियों का प्रदर्शन

August 01, 2017

75000 शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर विधान सभा में बीटीसी टीईटी पास अभ्यार्थियों का प्रदर्शन

75000 शिक्षकों की नियुक्तियों की मांग को लेकर पिछले एक महीने से धरने पर बैठे टीईटी पास अभ्यार्थियों ने आज बीजेपी दफ्तर पर धरना प्रदर्शन किया। उनके साथ 2011 के विशिष्ट बीटीसी अभ्यार्थी भी आज शामिल हो गए। टीईटी पास अभ्यार्थी 28 जून से लक्ष्मण मेला मैदान में धरनारत हैं।

उनकी मांग है कि 75000 टीईटी पास अभ्यार्थियों को नई नियुक्तियां निकालकर भर्ती किया जाए। प्रदेश सरकार को सौंपे अपने ज्ञापन में अभ्या‌र्थियों ने योगी सरकार से गुहार लगाई है‌ कि प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में खाली एक लाख से ज्यादा पदों पर हमारी नियुक्ति की जाए। योगी सरकार ने वादा किया था कि 90 दिनों के भीतर खाली पदों के लिए आवेदन मांगकर प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा।

दो महीने से शांतिपूर्ण प्रदर्शन का कोई असर न होता देख आज सारे अभ्यार्थी विधान सभा का घेराव करने पहुंच गए। इनमें 2011 के विशष्टि बीटीसी अभ्यार्थी भी शामिल हो गए। प्रदर्शन के दौरान कुछ अभ्यार्थी बीजेपी दफ्तर में भी प्रवेश कर गए जिन्हें सुरक्षा कर्मियों ने बाहर निकाल दिया। धरने को सफल बनाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सोमवंशी के साथ अमित द्विवेदी, ऋषभ देवराज शर्मा,अनुराग गुप्ता, आशीष गुप्ता, सन्दीप गौतम, दीपक, सूरज पांडेय, विपिन गुप्ता आदि हजारों की संख्या में बीटीसी प्रशिक्षु मौजूद रहे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »