इलाहाबाद:हाईस्कूल इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट में 99.61 प्रतिशत पास 🎯गौरतलब है कि हाईस्कूल में एक विषय में फेल होने वाले छात्र इम्प्रूवमेंट और दो विषय में फेल होने वाले छात्र किसी एक विषय में कम्पार्टमेंट कर परीक्षा देते हैं।

August 13, 2017

हाईस्कूल इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट में 99.61 प्रतिशत पास
🎯गौरतलब है कि हाईस्कूल में एक विषय में फेल होने वाले छात्र इम्प्रूवमेंट और दो विषय में फेल होने वाले छात्र किसी एक विषय में कम्पार्टमेंट कर परीक्षा देते हैं।

इलाहाबाद : यूपी बोर्ड की 2017 हाईस्कूल इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट परीक्षा में 99.61 प्रतिशत छात्र-छात्राएं सफल हुए हैं। सचिव नीना श्रीवास्तव ने शनिवार को परीक्षा परिणाम घोषित किया। इम्प्रूवमेंट परीक्षा के लिए कुल 16465 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे जिनमें से 14946 सम्मिलित हुए। इनमें से 14921 (99.83 प्रतिशत) पास हुए। वहीं कम्पार्टमेंट में पंजीकृत 360 अभ्यर्थियों में से 308 परीक्षा में सम्मिलित हुए जिनमें से 273 (88.64 फीसदी) सफल हुए। इस प्रकार दोनों परीक्षा में 99.61 प्रतिशत छात्र-छात्राएं सफल हुए। परीक्षा परिणाम बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड कर दिया गया है। उत्तीर्ण परीक्षार्थियों के अंकपत्र-सह-प्रमाणपत्र क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में प्रधानाचार्यों को उपलब्ध कराने के लिए भेजे जा रहे हैं। सचिव ने सफल परीक्षार्थियों को सुझाव दिया है कि वे अपने मूल अंकपत्र-सह-प्रमाणपत्र मिलने का इंतजार किए बगैर बोर्ड की वेबसाइट से इंटरनेट के अंकपत्र प्राप्त करके कक्षा 11 में तत्काल प्रवेश ले लें। प्रधानाचार्यों को भी संबंधित परीक्षार्थियों का 11वीं प्रवेश लेने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि हाईस्कूल में एक विषय में फेल होने वाले छात्र इम्प्रूवमेंट और दो विषय में फेल होने वाले छात्र किसी एक विषय में कम्पार्टमेंट कर परीक्षा देते हैं।


Share this

Related Posts

Previous
Next Post »