इलाहाबाद:अभ्यर्थियों की मांगे पूरा करने के आश्वासन पर बीएड उत्थान जन मोर्चा व टीईटी-बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों ने अनशन को खत्म कर दिया है।

August 26, 2017

अभ्यर्थियों की मांगे पूरा करने के आश्वासन पर बीएड उत्थान जन मोर्चा व टीईटी-बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों ने अनशन को खत्म कर दिया है।

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : भर्तियां शुरू कराने की मांग को लेकर अनशन कर रहे अभ्यर्थियों का रक्तचाप खतरनाक स्तर तक बढ़ने से प्रतियोगियों आक्रोश रहा। अपर सचिव अशोक कुमार गुप्ता ने चार सूत्रीय मांगों को शासन को भेज दिया है। अभ्यर्थियों की मांगे पूरा करने के आश्वासन पर बीएड उत्थान जन मोर्चा व टीईटी-बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों ने अनशन को खत्म कर दिया है। आंदोलन के पांचवे दिन शिक्षा निदेशालय में अनशन बैठे अखिलेश की तबियत बिगड़ गई थी,उन्हें बेसिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया। उन्होंने कहा कि आरटीई एक्ट व एनसीटीई के प्रावधानों को लागू कराने की सरकार की प्रतिबद्धता है और माध्यमिक विद्यालयों में इन प्रावधानों का अनुपालन कराने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद की नियमावली में संशोधन की मांग पूरी तौर पर जायज है और युवाओं को उम्मीद करनी चाहिए कि शासन उनकी मांगे पूरी की जाएंगी। अभ्यर्थी अखिलेश यादव, स्वराज अभियान के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेश सचान ने खाली पदों पर भर्तियां शुरू करने किया गया वादा कहीं एक और जुमला न साबित हो। यहां सिकंदर सिंह, हरेंद्र सिंह, सतेंद्र सिंह, छैया कुशवाहा, संगीता, उदय सिंह लोधी, राजेश गुप्ता, अशोक महादेव, उमा शंकर मौजूद रहे।


Share this

Related Posts

Previous
Next Post »