चयन बोर्ड के एक और सदस्य का इस्तीफा

August 29, 2017

चयन बोर्ड के एक और सदस्य का इस्तीफा

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र के एक और सदस्य नरेंद्र सिंह ने भी सोमवार को इस्तीफा दे दिया है। उनकी नियुक्ति पिछले साल 26 अप्रैल 2016 को सदस्य के रूप में हुई थी। चयन बोर्ड के प्रतियोगी मोर्चा ने सदस्यों के इस्तीफा न देने के विरोध में सोमवार सुबह से ही कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू किया। उसके कुछ घंटे बाद त्यागपत्र सौंपा गया है। अब केवल डा. आशालता सिंह ही चयन बोर्ड में एकमात्र सदस्य रह गई हैं। माना जा रहा है कि वह भी जल्द ही पद छोड़ देंगी।

चयन बोर्ड प्रतियोगी मोर्चा के सैकड़ों अभ्यर्थियों ने सोमवार सुबह से कार्यालय का घेराव करके प्रदर्शन शुरू किया। उनका कहना था कि सदस्यों के इस्तीफा न देने से चयन बोर्ड का पुनर्गठन नहीं हो पा रहा है इसलिए सभी सदस्य पद छोड़े। मोर्चा के अभिषेक सिंह व विक्की खान ने उप सचिव नवल किशोर को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा है। इसमें कहा गया है कि प्रतियोगियों के भविष्य को देखते हुए चयन बोर्ड का दस दिनों के अंदर पुनर्गठन करें, वरना सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन होगा। युवाओं ने सदस्य डा. आशालता सिंह को भी 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है कि वह इस्तीफा सौंप दें, वरना उनके खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे।

अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए किया गया पैदल मार्च

चयन आयोग प्रतियोगी मोर्चा के अध्यक्ष शेर सिंह की अगुवाई में अभ्यर्थियों ने बालसन चौराहे से जिलाधिकारी कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला। युवाओं ने यहां मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा इसमें मांग की गई है कि चयन बोर्ड में जल्द अध्यक्ष की नियुक्ति की जाए, ताकि 2011 व 2016 की लंबित भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा सके। मंगलवार को इस संबंध में सचिव के माध्यम से शिक्षा महकमे को भी ज्ञापन भेजा जाएगा। अभ्यर्थियों ने महाआंदोलन की रूपरेखा भी तैयार कर ली है इसमें चयन आयोग प्रतियोगी मोर्चा, बीएड उत्थान मोर्चा, टीजीटी-पीजीटी मोर्चा, यूपी टीईटी जूनियर संघ संयुक्त रूप से मिलकर आंदोलन करेंगे।1

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »