इलाहाबाद:पीसीएस 2017 परीक्षा आज, पीसीएस परीक्षा स्थगित होने का फेक मैसेज वायरल 🎯चार लाख 65 हजार 297 अभ्यर्थी 982 केंद्रों पर देंगे इम्तिहान।

September 24, 2017

पीसीएस 2017 परीक्षा आज, पीसीएस परीक्षा स्थगित होने का फेक मैसेज वायरल
🎯चार लाख 65 हजार 297 अभ्यर्थी 982 केंद्रों पर देंगे इम्तिहान।

राब्यू, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) यानी पीसीएस परीक्षा 2017 रविवार को होगी। प्रदेश के 21 जिलों के 982 केंद्रों पर चार लाख 65 हजार 297 अभ्यर्थी इम्तिहान देंगे। आयोग ने परीक्षा सकुशल कराने के सारे इंतजाम पूरे कर लिए हैं। 1आयोग की बहुप्रतीक्षित पीसीएस परीक्षा 2017 होने की घड़ी आ गई है। जिन जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं वहां के परीक्षा नोडल प्रभारियों (अपर जिलाधिकारी) के साथ आयोग पहले ही बैठकें कर चुका है। आयोग सचिव जगदीश ने परीक्षा के दौरान नकल पर सख्ती बरतने को कहा है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक होगी। परीक्षा के एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट 666.4स्रस्र2ङ्घ.4स्र.ल्ल्रङ्घ.्रल्ल पर पहले ही जारी किए जा चुके हैं। जिन प्रवेशपत्रों में अभ्यर्थियों की फोटो मुद्रित नहीं है उनको अपने साथ दो फोटो व आइडी प्रूफ साथ लाना होगा।
📚नकल कराने वाले गिरोहों पर निगाह : आयोग की पूर्व की परीक्षाओं में पेपर लीक की हो चुकी घटनाओं को लेकर चौकन्ना है। ऐसे में पीसीएस (प्री) परीक्षा का लेकर काफी एहतियात बरता जा रहा है। अफसरों की मानें तो सर्विलांस सहित अन्य माध्यम पहले ही सक्रिय कर दिए गए हैं। आयोग की ओर से परीक्षा केंद्रों वाले संबंधित सभी जिलों के पुलिस कप्तानों से मदद मांगे जाने के बाद खुफिया टीमों ने पूर्व में पकड़े जा चुके गिरोहों की कुंडली भी खंगाली है। 1पहली बार किए जा रहे कई इंतजाम : आयोग परीक्षा केंद्रों के बाथरूम तक की निगरानी करा रहा है। वहां पर सशस्त्र बल तैनात करने का निर्देश दिया गया है। हर अभ्यर्थी की शत-प्रतिशत तलाशी होगी।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »