वाराणसी:शिक्षामित्रों को पास मिला, समय नहीं 🎯पीएम से मुलाकात को लेकर संशय बरकरार 🎯समायोजन सहित समान वेतन को लेकर आंदोलित हैं शिक्षामित्र

September 23, 2017

शिक्षामित्रों को पास मिला, समय नहीं
🎯पीएम से मुलाकात को लेकर संशय बरकरार
🎯समायोजन सहित समान वेतन को लेकर आंदोलित हैं शिक्षामित्र

जागरण संवाददाता, वाराणसी: शिक्षामित्रों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात को लेकर संशय बरकरार है। आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के पांच सदस्यों को पीएम से मिलने को लेकर पास तो जारी हो गया, लेकिन समय अबतक निर्धारित नहीं किया गया है। इसे लेकर शिक्षा मित्र परेशान हैं। हालांकि मोदी से मिल अपनी व्यथा सुनाने शिक्षामित्र सुबह साढ़े छह बजे डीएल डब्ल्यू गेस्ट हाऊस पहुंचेंगे।

पीएम के काशी प्रवास के दौरान शिक्षामित्रों के आंदोलन को लेकर प्रशासन की ओर से शुरू से ही सर्तकता बरती गई। पुलिस शिक्षामित्रों को लेकर चौकन्नी रहने के साथ ही एलआईयू से पल-पल की रिपोर्ट भी लेती रही।

शिक्षामित्र सरकार की ओर से तय किए गए दस हजार रुपये के मानदेय से संतुष्ट नहीं हैं। इनकी मांग हैं कि शिक्षामित्रों को समान कार्य समान वेतन दिया जाए। साथ ही टीइटी परीक्षा से छूट दी जाए। आंदोलित शिक्षामित्रों ने प्रदेश भर में प्रदर्शन के साथ चार दिनों तक दिल्ली के जंतर-मंतर पर भी आंदोलन किया। शनिवार को प्रधानमंत्री से मिलने वालों की सूची में अमरेंद्र दुबे, प्रतिमा दुबे, सीमा मिश्र, स्मिता राय व अजय कुमार सिंह शामिल हैं। आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अमरेंद्र दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर पास जारी किया गया है, लेकिन समय नहीं बताया गया है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »