श्रावस्ती:विनोद कुमार मौर्य,वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष (बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश) ने बताया की भारत सरकार ने देश को साफ़-सुथरा बनाने व रखने के लिए “स्वच्छ भारत” अभियान का प्रारंभ किया था। 🎯जिसके तहत उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रावस्ती द्वारा लगातार स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्कूलों में स्वच्छता कार्यक्रम चलाया जा रहा है के अनुपालन में आज ब्लॉक संसाधन केन्द्र गिलौला के प्रांगण में सफाई कार्य के साथ वृक्षारोपण भी किया गया।

September 08, 2017
Advertisements

विनोद कुमार मौर्य,वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष (बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश) ने बताया की भारत सरकार ने देश को साफ़-सुथरा बनाने व रखने के लिए “स्वच्छ भारत” अभियान का प्रारंभ किया था।
🎯जिसके तहत उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रावस्ती द्वारा लगातार स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्कूलों में स्वच्छता कार्यक्रम चलाया जा रहा है के अनुपालन में आज ब्लॉक संसाधन केन्द्र गिलौला के प्रांगण में सफाई कार्य के साथ वृक्षारोपण भी किया गया।

📚स्वच्छता के लिए जन आंदोलन की अगुवाई करते हुए शिक्षकों में -
1- अजीत कुमार शुक्ल स. अध्यापक (जिलाध्यक्ष बेशिक शिक्षक वेलफेयर एसोशियेशन ,श्रावस्ती )
2- डॉ० हरीश कुमार- जिला अध्यक्ष(अटेवा), श्रावस्ती (उ०प्र०)
3-विनोद कुमार मौर्य,वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष (बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश)
3-राकेश तिवारी,जिला संरक्षक-श्रावस्ती ,मण्डल महामन्त्री-देवीपाटन मण्डल (बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन-श्रावस्ती,उत्तर प्रदेश)
4-राजेन्द्र यादव प्रा० वि०निबिया पुरवा
5- डॉ०गौरी शंकर लाल प्रा०वि० सिंहन जोत दिकोली
6-राकेश श्रीवास्तव NPRC
7-प्रमोद सिंह NPRC
8-हेमराज NPRC
9-धर्मेंद्र चौधरी NPRC
10-धनश्याम ओझा NPRC
ने लोगों से आह्वान किया कि वे साफ और स्वच्छ भारत के महात्मा गांधी के सपने को पूरा करें। सभी लोगो ने स्वयं परिसर का साफ सफाई अभियान शुरू किया। स्वच्छ भारत अभियान को एक जन आंदोलन बनाते हुए शिक्षको ने कहा कि लोगों को न स्वयं गंदगी फैलानी चाहिए और न किसी और को फैलाने देनी चाहिए। उन्होंने ‘ना गंदगी करेंगे, ना करने देंगे’ का संकल्प लिया। अब देखा जा रहा है स्वच्छ भारत अभियान लोगों का जोरदार समर्थन पाकर ‘जन आंदोलन’ बन गया। आम नागरिक भी बड़ी संख्या में आगे आए है और उन्होंने साफ़-सुथरे भारत का प्रण लिया। स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत के बाद सड़कों की सफ़ाई के लिए हाथों में झाडू थामना, सफाई पर ध्यान केंद्रित करना और स्वच्छ माहौल बनाने की कोशिश लोगों की आदत बन गई। लोग इस अभियान में शामिल हो रहे हैं और इस संदेश को फैलाने में मदद कर रहे हैं कि ‘ईश्वर की भक्ति के बाद स्वच्छता सबसे बड़ी भक्ति है’।पिछले कुछ समय से जिस तरह पर्यावरण की सुरक्षा के लिए ‘स्वच्छता अभियान’ और ‘वृक्षारोपण’ का दौर चला है, लोग इस बारे में सोचने लगे हैं। इसी क्रम में वृक्षारोपण भी किया गया है।
इस तरह से बी आर सी गिलौला के प्रांगण की साफ सफाई कार्य को पूरा किया गया।
💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐💐
🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀
🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🌺🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏


Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads