उन्नाव: ब्लॉक सुमेरपुर के शिक्षकों को सातवें वेतनमान के वैरिएसन्स का लाभ मिलेगा जल्द- प्रेम शंकर चौधरी 🎯 बीईओ प्रावीण दीक्षित के अथक प्रयास से शिक्षकों को मिलेगा 4 महीने के अवशेष वैरिएसन्स का तोहफा-धर्मेश श्रीवास्तव 🎯उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय का सभी ब्लाक अध्यक्षों को निर्देश दिया है कि अवशेष वैरियेसन्स का बिल बनवाकर एवम् खण्ड शिक्षा अधिकारी से अग्रसारित कराकर तत्काल वित्त लेखा कार्यालय में जमा कराया जाए। उसके बाद स्वयं मैं अवशेष भुगतान कराने के लिए सीधे लेखाधिकारी से बात करूँगा।

October 08, 2017

ब्लॉक सुमेरपुर के शिक्षकों को सातवें वेतनमान के वैरिएसन्स का लाभ मिलेगा जल्द- प्रेम शंकर चौधरी
🎯 बीईओ प्रावीण दीक्षित के अथक प्रयास से शिक्षकों को मिलेगा 4 महीने के अवशेष वैरिएसन्स का तोहफा-धर्मेश श्रीवास्तव
🎯उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय का सभी ब्लाक अध्यक्षों को निर्देश दिया है कि अवशेष वैरियेसन्स का बिल बनवाकर एवम् खण्ड शिक्षा अधिकारी से अग्रसारित कराकर तत्काल वित्त लेखा कार्यालय में जमा कराया जाए।  उसके बाद  स्वयं मैं अवशेष  भुगतान कराने के लिए  सीधे लेखाधिकारी से बात  करूँगा।

कार्यालय संवाददाता
उन्नाव। शनिवार 7 अक्टूबर को कड़ी मशक्कतों एवम् खण्ड शिक्षा अधिकारी सुमेरपुर प्रवीण कुमार दीक्षित व शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रेम शंकर चौधरी के अथक प्रयास के बाद ब्लॉक के करीब छः सौ शिक्षकों का जनवरी 2017 से अप्रैल 2017 तक का सातवें वेतनमान का वैरियेसन्स बीआरसी लेखाकार गंगाकृष्ण व दोनों एबीआरसी विजय कुमार एवम् ओम प्रकाश जी के सहयोग से बनाया गया था जिसको बीआरसी सहायक लेखाकार गंगा कृष्ण ने शनिवार को वित् एवम् लेखा बेसिक शिक्षा उन्नाव में जमा कर दिया गया है जिसका भुगतान शिक्षकों के एकाउण्ट में सीधे सीधे भुगतान किया जाएगा। लेकिन इसका लाभ पहुंचने में समय न लगे इसके लिए प्राथमिक शिक्षक संघ सुमेरपुर का प्रतिनिधि मण्डल ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमशंकर चौधरी एवम् ब्लॉक महामन्त्री धर्मेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में सक्रिय हो गया है। सन्गठन का प्रयास सफल रहा तो सुमेरपुर ब्लॉक के शिक्षकों को दीपावली त्यौहार के मौके पर डबल तोहफा मिल जाएगा जिसमें एक और से सरकार स्वयं दीपावली का बोनस तोहफा स्वरूप देती है वहीं शिक्षकों का 16 माह से सातवें वेतनमान का वैरिएसन्स फंसा था। वो भी दीपावली के आस पास दिलाने की पूरी ताकत संघ लगाने में जुट गया है। खण्ड शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार दीक्षित द्वारा शिक्षकों के हितों को ध्यान में लेते हुए  "जो अनूठा और विरल उदाहरण पेश किया है" उससे दूसरे ब्लॉकों में कार्यरत शिक्षकों एवम् ब्लॉक अधिकारियों को भी प्रेरणा मिल सकती है। ब्लॉक के शिक्षकों की हर एक समस्या को जड़ से समाप्त कर शिक्षकों को ससम्मान पूर्वक बच्चों को अच्छी शिक्षा एवम् अच्छे संस्कार देने की अपील भी करते है। प्राथमिक शिक्षक संघ सुमेरपुर के ब्लॉक अध्यक्ष प्रेम शंकर चौधरी एवम् मंत्री धर्मेश श्रीवास्तव समेत अन्य सभी पदाधिकारियों के अलावां ब्लॉक के सारे के सारे शिक्षक भी खण्ड शिक्षा अधिकारी प्रावीण कुमार दीक्षित जी के कार्य व्यवहार की जमकर सराहना कर रहे हैं। प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों एवम् ब्लॉक के शिक्षकों की बातों पर गौर किया जाए तो पिछले कई वर्षों बाद ब्लॉक संसाधन केन्द्र सुमेरपुर में अधिकारी और गुरु परंपरा का अनूठा दृश्य देखने को मिला। संघ व् अधिकारी के अथक प्रयास की सराहना ब्लॉक के शिक्षकों में मोहिनी अवस्थी, धीरेन्द्र कुमार, अनूप कुमार मिश्रा, देश दीपक पाण्डेय, सन्तोष तिवारी, प्रेम शंकर शुक्ला, अंकित कुमार, विनीता देवी, शिव स्वरूप, कुलदीप त्रिपाठी, मणि शंकर त्रिपाठी, कमलेश कुमार आदि शिक्षकों ने की है।
____________इनसेट___________
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि पूरे जिले के शिक्षकों का सातवें वेतनमान का वैरिएसन्स 1 जनवरी 2016 से 30 अप्रैल 2017 तक का अभी बाकी है। अवशेष वैरिएसन्स का भुगतान कराने के लिए जिले के सभी ब्लॉक अध्यक्षों को निर्देशित किया जा चुका है कि सभी शिक्षकों के अवशेष वैरियेसन्स का बिल अतिशीघ्र अपने अपने बीआरसी लेखाकार से बनवाकर एवम् खण्ड शिक्षा अधिकारी से अग्रसारित कराकर तत्काल वित्त लेखा कार्यालय में जमा कराया जाए। उसके बाद ब्लॉक पदाधिकारियों की जिम्मेदारी खत्म होगी और आये हुए सभी बिलों का भुगतान अतिशीघ्र कराने के लिए जिला पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय हो जायेगी जिसमें कहीं पर भी लापरवाही उगागर होने पर उससे प्राथमिक शिक्षक संघ सख्ती से निपटेगा।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »