इलाहाबाद: बेसिक शिक्षा सचिव से अंतर्जनपदीय तबादले के लिए जल्द आवेदन लेने की माँग ● बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय में उप सचिव अशोक कुमार गुप्ता को शिक्षकों ने तबादले के लिए सौंपा ज्ञापन।

October 14, 2017

बेसिक शिक्षा सचिव से अंतर्जनपदीय तबादले के लिए जल्द आवेदन लेने की माँग
● बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय में उप सचिव अशोक कुमार गुप्ता को शिक्षकों ने तबादले के लिए सौंपा ज्ञापन।
कार्यालय संवाददाता
इलाहाबाद। बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोशिएसन उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र कुमार यादव के नेतृत्व में प्रदेश महामंत्री पुष्पराज सिंह, महेन्द्र सिंह, नितिन कुमार यादव, मुकेश सिंह, रवि कुमार भारती समेत आदि पदाधिकारियों की मौजूदगी में बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय में उपस्थित उप सचिव अशोक कुमार गुप्ता को बेसिक शिक्षकों ने अंतर्जनपदीय तबादले के लिए ज्ञापन सौंपा है। बताते चलें कि अंतर्जनपदीय स्थानांतरण नीति जारी होने के करीब  चार माह बाद भी वर्ष 2017-18 में अंतर्जनपदीय तबादला चाहने वाले शिक्षकों से तबादले के लिए आवेदन लेने की तिथि की घोषणा नहीं की जा रही है। तबादला चाहने वाले शिक्षक 13 जून 2017 से जब से स्थानांतरण नीति जारी हुई है तब से आवेदन लेने की तिथि का बड़ी बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं। लेकिन प्रदेश सरकार की बेसिक शिक्षा मन्त्री शिक्षकों की माँग को अनसुना कर रही है। इससे शिक्षकों में आक्रोश दिन दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोशिएसन उ0प्र0 के विनोद मौर्या वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष के नेतृत्व में संघ के पदाधिकारियों का प्रतिनिधि मण्डल बेसिक शिक्षा मन्त्री महोदया अनुपमा जायसवाल से अब तक चार बार वार्ता कर चुका है। पहली वार्ता में बेसिक शिक्षामंत्री ने 31 अगस्त तक हरहाल में ट्रान्सफर करने की बात कही थी।  उसके बाद से सन्गठन अब तक करीब 3-4 बार प्रतिनिधि मण्डल विनोद मौर्या के नेतृत्व में बेसिक शिक्षा मंत्री से मुलाक़ात कर जल्द आवेदन लेने के साथ साथ गैर जनपदीय स्थानांतरण कराने की पुरजोर मांग की जा चुकी है। जिसके तहत बेसिक शिक्षा मन्त्री द्वारा बताया गया कि विकलांग शिक्षकों की वरीयता और जिले के अंदर ट्रांसफर के बाद ही अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण हो पायेंगे। क्योंकि हाईकोर्ट द्वारा जनपदीय तबादले पर 23 अक्टूबर तक रोक लगी हुई है उसके बाद ही गैर जनपदीय तबादले हो पाएँगे।
            जिसको लेकर आज बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोशिएसन के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र यादव ने बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय में उपस्थित उप सचिव अशोक कुमार गुप्ता को ज्ञापन सौप अतिशीघ्र अंतर्जनपदीय तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन लेने की माँग की है। प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र कुमार यादव ने उप सचिव अशोक कुमार गुप्ता से माँग की है कि अंतर्जनपदीय तबादले चाहने वाले शिक्षकों की सिर्फ एक सूत्रीय माँग पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए मांग को अतिशीघ्र पूरा कराया जाये।
_____________इनसेट_________
प्रान्तीय प्रवक्ता एवम् प्रांतीय मीडिया प्रभारी देश दीपक पाण्डेय ने परिषद सचिव संजय सिन्हा से माँग की है कि अंतर्जनपदीय तबादले चाहने वाले शिक्षकों के लिए अतिशीघ्र आवेदन लेने की प्रकिया शुरू करायी जाए।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »