उन्नाव: उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ उन्नाव के पदाधिकारियों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देकर शिक्षकों की समस्याओं के अतिशीघ्र समाधान की मांग की। 🎯संगठन के महामंत्री सौरभ सिंह यादव ने कहा कि अर्धवार्षिक परीक्षा पुस्तिका की धनराशि एस एम सी खाते में नही भेजी गई, क्रीड़ा प्रतियोगिता के लिए विकास खंडो में शिक्षकों से धन वसूली की सूचना प्राप्त हो रही है, बिना नोटिस/स्पष्टीकरण के वेतन रोकना, बीआरसी पर से शिक्षकों का सम्बद्धिकरण निरस्त किया जाए, सेवानिवृत शिक्षकों की पेंशन, सातवे वेतन आयोग के अनुसार अंतर अवशेष भुगतान, लेखापर्ची आदि 12 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

November 16, 2017
Advertisements

उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ उन्नाव के पदाधिकारियों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देकर शिक्षकों की समस्याओं के अतिशीघ्र समाधान की मांग की।
🎯संगठन के महामंत्री सौरभ सिंह यादव ने कहा कि अर्धवार्षिक परीक्षा पुस्तिका की धनराशि एस एम सी खाते में नही भेजी गई, क्रीड़ा प्रतियोगिता के लिए विकास खंडो में शिक्षकों से धन वसूली की सूचना प्राप्त हो रही है, बिना नोटिस/स्पष्टीकरण के वेतन रोकना, बीआरसी पर से शिक्षकों का सम्बद्धिकरण निरस्त किया जाए, सेवानिवृत शिक्षकों की पेंशन, सातवे वेतन आयोग के अनुसार अंतर अवशेष भुगतान, लेखापर्ची आदि 12 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

_____________विज्ञप्ति___________
📚ज्ञापन में संगठन के महामंत्री सौरभ सिंह यादव ने कहा कि अर्धवार्षिक परीक्षा पुस्तिका की धनराशि एस एम सी खाते में नही भेजी गई, क्रीड़ा प्रतियोगिता के लिए विकास खंडो में शिक्षकों से धन वसूली की सूचना प्राप्त हो रही है, बिना नोटिस/स्पष्टीकरण के वेतन रोकना, बीआरसी पर से शिक्षकों का सम्बद्धिकरण निरस्त किया जाए, सेवानिवृत शिक्षकों की पेंशन, सातवे वेतन आयोग के अनुसार अंतर अवशेष भुगतान, लेखापर्ची आदि 12 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।
📚लखनऊ मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह सेंगर ने कहा कि उक्त समस्याएं लंबे समय से हैं जिनका समाधान आपके स्तर से संभव है । शिक्षकों की पीड़ा को कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा।
📚लखनऊ मंडल उपाध्यक्ष ब्रजेश वर्मा ने प्रभारी बी एस ए से कहा कि शिक्षकों को ब्लॉक व जिला कार्यालय के चक्कर न काटने पड़े शिक्षकों की समस्याएं तत्काल निस्तारित की जाएं जिससे शिक्षण व्यवस्था बाधित न हो।
📚प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय कुमार कनौजिया ने बताया कि पी पी एफ  खातों में भुगतान सैकड़ों शिक्षकों के कई वर्षों से नही पहुच रहे हैं। कई बार आश्वासन के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है । अवशेष भुगतान में गंभीर अनियमितता की जाती है। लेखा कार्यालय में बिल निर्गत पंजिका में भुगतान दिख दिया जाता है किंतु शिक्षक के खाते में कोई धनराशि नही पहुचती जबकि खाता संख्या भी सही रहती है। इन सभी अनियमितताओं को अभी तक दूर नही किया गया है। शीघ्र ही समस्त समस्याओं को दूर किया जाए अन्यथा विवश होकर संगठन धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी विभाग व प्रशासन की होगी।
📚 ज्ञापन देने में प्रमुख रूप से सि सरोसी ब्लॉक अध्यक्ष अवनीश पाल, अनिल कनौजिया,अमित सिंह,विजय कुमार,सुरेश,वैभव,जावेद,देवेंद्र यादव,विमल आज़ाद,सुरेंद्र कुमार,विशम्भर,श्रीनाथ यादव,इमरान खान आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads