उन्नाव:डीएम साहब ! स्कूल का समय थोड़ा लेट करो दो 🎯उत्तर प्रादेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय ने जिले में पड़ रही कड़ाके की ठण्ड को देखते हुए जिला अधिकारी से परिषदीय स्कूलों के समय में परिवर्तन करने की मांग की है। 🎯प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से जारी पत्र में कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 के परिषदीय स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से सायं 3 बजे तक करने की माँग की है।

December 20, 2017

डीएम साहब ! स्कूल का समय थोड़ा लेट करो दो
🎯उत्तर प्रादेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय ने जिले में पड़ रही कड़ाके की ठण्ड को देखते हुए जिला अधिकारी से परिषदीय स्कूलों के समय में परिवर्तन करने की मांग की है।
🎯प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से जारी पत्र में कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 के परिषदीय स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से सायं 3 बजे तक करने की माँग की है।

उन्नाव। सुबह के समय कोहरे के साथ सर्दी भी बढऩे लगी है। इस कारण परिषदीय स्कूलों  छोटे छोटे बच्चों को स्कूल जाने में समस्या आने लगी है, लेकिन सरकारी और निजी स्कूलों पर जिले के आला अधिकारियों का ध्यान नहीं है। बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल जाने को मजबूर हैं। ग्रामीण और शहर के सरकारी और निजी स्कूल अभी भी सुबह नौ बजे से खुल रहे हैं।  स्कूल जाने के लिए छात्रों को सुबह 8  बजे जागना होता है। इसके बाद भी बेसिक शिक्षा विभाग ने स्कूलों के समय में बदलाव नहीं किया है। तापमान सात डिग्री तक रिकार्ड किया जा रहा है।इस समय आसमान पर बादल छाने के कारण तापमान दस डिग्री के ऊपर भले ही चला गया है, लेकिन सुबह ठंडी हवा चलने से  स्कूल जाने वाले बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी लक्ष्मी शंकर अवस्थी ने बताया कि सर्दी का असर सुबह अधिक रहता है। स्कूलों के समय परिवर्तन को लेकर अभी शासन स्तर से कोई कदम न उठाये जाने पर जिले के उत्तर प्रादेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय ने जिले में पड़ रही कड़ाके की ठण्ड को देखते हुए जिला अधिकारी से परिषदीय स्कूलों के समय में परिवर्तन करने की मांग की है। प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से जारी पत्र में कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 के परिषदीय स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से सायं 3 बजे तक करने की माँग की है। प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने परिषदीय स्कूलों के समय में परिवर्तन को लेकर फाइल कलेक्टर के पास भेजने की बात कही है।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »