बच्चों को स्वेटर पर गरमाई सियासत, अखिलेश के ट्वीट के जवाब में अनुपमा ने किया पलटवार

December 28, 2017

बच्चों को स्वेटर पर गरमाई सियासत


राज्य ब्यूरो, लखनऊ : प्रदेश के परिषदीय स्कूलों के बच्चों को स्वेटर अब तक भले ही नहीं बंट पाया है लेकिन, इसको लेकर सियासत गरमाई हुई है।

अखिलेश का तंज, कहीं मई-जून न आ जाए : सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने की। उन्होंने ट्वीट किया-‘सरकार बार-बार स्वेटर के टेंडर रद कर रही है और स्कूल के बच्चे सरकार की तरफ से दिए जाने वाले स्वेटर का इंतजार। कहीं ऐसा न हो कि इधर बच्चे झूठी उम्मीदों की आग तापते ही रह जाएं और उधर टेंडर की प्रक्रिया पूरी होते-होते मई-जून आ जाए।’ यहां उल्लेखनीय है कि सरकार ने पहले टेंडर खोलने के लिए 23 दिसंबर की तारीख घोषित की थी लेकिन, तय तारीख को ऐसा नहीं किया जा सका। इसी पर अखिलेश ने तंज किया।

अनुपमा का पलटवार-‘आपकी सरकार में बच्चे आग ही तापते रहे’ : बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने अपने ट्वीट में पलटवार किया-‘पूर्व मुख्यमंत्री को बिड कैंसिल किए जाने और बिड की तारीख बढ़ाने का फर्क भी सामने लाना चाहिए।’ उन्होंने भी तंज किया-‘आपकी सरकार रहते पांच साल तक बच्चे आग ही ताप रहे थे। हमारे बच्चे जल्द ही स्वेटर पहनेंगे।’ इससे पहले एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा-‘बच्चों को जब तक स्वेटर नही बंटेगे तब तक मैं भी स्वेटर नहीं पहनूंगी।’ उधर, निदेशक सर्वेद्र विक्रम सिंह ने बताया कि इसे गुरुवार को खोला जाएगा। जनवरी में सभी बच्चों को स्वेटर बांट दिए जाएंगे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »