उ0प्र0 शिक्षक पात्रता परीक्षा 2017 का परिणाम 15 दिसम्बर को होगा जारी, शासन ने दी अनुमति

December 11, 2017

UP TET 2017: दिसम्बर में इस तारीख को घोषित होगा यूपी टीईटी रिजल्‍ट

इलाहाबाद, वरिष्ठ संवाददाता

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2017 का परिणाम 15 दिसम्बर को घोषित होगा। टीईटी का रिजल्ट 30 नवम्बर तक ही घोषित होना था। लेकिन प्राथमिक और उच्च प्रथमिक स्तर की परीक्षा के कई प्रश्नों के उत्तर के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिकाएं दायर होने के परिणाम घोषित नहीं हो पा रहा था।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह ने विवादित प्रश्नों पर चार-पांच विषय विशेषज्ञों से राय लेने के बाद हाईकोर्ट में जवाब दाखिल कर दिया है। साथ ही शासन को भी सूचना दे दी गई है। शासन ने 15 दिसम्बर को परिणाम घोषित करने की अनुमति दे दी है।

15 अक्तूबर को आयोजित टीईटी के लिए पौने दस लाख से अधिक अभ्यर्थी पंजीकृत थे। गौरतलब है कि विशेष विशेषज्ञों की रिपोर्ट पर प्राथमिक स्तर के तीन प्रश्नों के चारों विकल्प गलत होने पर उन्हें हल करने वाले सभी अभ्यर्थियों को एक-एक नंबर देने का निर्णय लिया गया।

जबकि अंग्रेजी के एक प्रश्न के उत्तर में संशोधन किया गया है। अनिवार्य विषय हिन्दी में दो विकल्प को सही माना गया है। इस प्रश्न में दोनों विकल्पों का गोला भरने वाले अभ्यर्थियों को एक-एक नंबर दिए जाएंगे। इसके अलावा कई प्रश्नों के उत्तर पर याचिकाएं हाईकोर्ट में विचाराधीन हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »