प्रवक्ता, प्रधानाचार्य भर्ती को आवेदन शुरू पॉलीटेक्निक में भरे जाएंगे प्रवक्ता के 1248 और प्रधानाचार्य के 13 पद

January 04, 2018
Advertisements

प्रवक्ता, प्रधानाचार्य भर्ती को आवेदन शुरू

पॉलीटेक्निक में भरे जाएंगे प्रवक्ता के 1248 और प्रधानाचार्य के 13 पद

कवायद

चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग में दंत शल्यक सहित अन्य पदों के लिए भी हो रही भर्ती

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों में प्रवक्ता और प्रधानाचार्यो की भर्ती के लिए उप्र लोकसेवा आयोग से 30 दिसंबर, 2017 को जारी विज्ञापन के बाद ऑनलाइन आवेदन भरे जाने शुरू हो गए हैं। इसके अलावा सीधी भर्ती के तहत चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में डॉक्टर, प्रवक्ता समेत अन्य पदों के लिए भी आवेदन की प्रक्रिया चालू हो गई है। आयोग आवेदनों की हार्ड कॉपी सात फरवरी तक लेगा। ‘दैनिक जागरण’ ने यह खबर 28 दिसंबर को ही प्रकाशित की थी कि 30 को विज्ञापन निकलेगा।

आयोग इस साल प्राविधिक शिक्षा विभाग के तहत राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों में प्रवक्ता के 1248 व प्रधानाचार्य के 13 पदों पर भर्ती करेगा। इसके अलावा चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा विभाग में दंत शल्यक व प्रवक्ता के 1020 पदों पर भी सीधी भर्ती होगी। 1आयोग की वेबसाइट पर जारी विज्ञापन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन 30 जनवरी तक किए जा सकते हैं, जबकि बैंक में 25 जनवरी तक ऑनलाइन शुल्क जमा होंगे।

इन पदों पर होनी है भर्ती :

प्राविधिक शिक्षा विभाग (डिप्लोमा सेक्टर) के तहत राजकीय पॉलीटेक्निक/बालिका पॉलीटेक्निक संस्थानों के लिए प्रधानाचार्य (सामान्य चयन) के 13 पदों पर भर्ती होनी है। राजकीय पॉलीटेक्निक की अभियंत्रण शाखा में प्रवक्ता 1036 और अभियंत्रणोत्तर शाखा में प्रवक्ता के 212 पदों पर भर्ती होगी। आयोग की ओर से हो रही सीधी भर्ती में चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में दंत शल्यक के 595 पदों में सामान्य श्रेणी के 300, अन्य पिछड़ा वर्ग के 160, अनुसूचित जाति के 124 और अनुसूचित जनजाति के लिए 11 आरक्षित पदों पर भर्ती होनी है। वहीं चिकित्सा शिक्षा विभाग में प्रवक्ता (विभिन्न विशिष्टता)(एलोपैथी) (विज्ञापन/पुनर्विज्ञापन) के तहत 131 पदों, प्रवक्ता (विभिन्न विशिष्टता) एलोपैथी, सामान्य चयन के तहत 265 पदों और प्रवक्ता (विभिन्न विशिष्टता), (एलोपैथी, बैकलॉग, पुनर्विज्ञापन) के तहत 29 पदों पर भर्ती के लिए भी आवेदन शुरू हो चुके हैं। आयोग से इन पदों के अलावा राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कालेजों में रीडर रिपर्टरी के अग्रेनीत तीन पदों, रीडर होम्योपैथी फार्मेसी के दो अग्रेनीत पदों, प्रवक्ता एनाटामी के एक अग्रेनीत पद और राजकीय यूनानी मेडिकल कालेज में प्रवक्ता कुल्लियात के एक अग्रेनीत पद पर भर्ती होनी है।

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads