12460 : प्रर्दशनकारी बीटीसी अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री का अाश्वासन, एक सप्ताह में मिलेगा नियुक्ति पत्र

March 16, 2018

प्रर्दशनकारी बीटीसी अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री का अाश्वासन, एक सप्ताह में मिलेगा नियुक्ति पत्र

भारी संख्या में बीटीसी अभ्यर्थी योगी सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के आवास का घेराव करने पहुंचे। प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारेबाजी की।

लखनऊ(जेएनएन)। शिक्षक भर्ती समेत कई मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे बीटीसी अभ्यर्थियों से मुख्यमंत्री ने एक सप्ताह में नियुक्ति पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद बीटीसी अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन खत्म करने का ऐलान किया। बताते चलें कि बीटीसी अभ्यर्थियों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बेसिक शिक्षा मंत्री के साथ सीएम से मिला। मुख्यमंत्री ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी भर्ती होगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने शिक्षक भर्ती मामले पर प्रमुख सचिव राजप्रताप सिंह पर नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षक प्रदर्शन नहीं करें और स्कूल में पढ़ाएं एेसी व्यवस्था की जाये। उन्होनें 12460 लोगों को तुरंत नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश दिया है।

इसके पहले नियुक्ति पर लगी रोक को हटाने की मांग को लेकर बीटीसी अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया। राजधानी में शुक्रवार को भारी संख्या में बीटीसी अभ्यर्थी योगी सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के आवास का घेराव करने पहुंचे। प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारेबाजी की। मौके पर पुलिस बल भी तैनात है।हमारी सरकार सकारात्मक है, हम इस मामले पर विचार करेंगे,धरना बंद करने का दिया आदेश, सभी अभ्यर्थी संतुष्ट है

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »