65000 शिक्षक भर्ती परीक्षा स्थगित विशेष अनुमति याचिका में भी नहीं मिली राहत, सुनवाई सोमवार को भी बेसिक शिक्षा सचिव का अग्रिम आदेश तक स्थगित करने का निर्देश

March 10, 2018

65000 शिक्षक भर्ती परीक्षा स्थगित

विशेष अनुमति याचिका में भी नहीं मिली राहत, सुनवाई सोमवार को भी

बेसिक शिक्षा सचिव का अग्रिम आदेश तक स्थगित करने का निर्देश

सरकार को झटका

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2017 का परिणाम नए सिरे से घोषित करने के एकल पीठ के निर्देश के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट में स्पेशल अपील दाखिल करने वाली राज्य सरकार को अदालत से कोई तात्कालिक राहत नहीं मिली है। लिहाजा सरकार ने परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68,500 शिक्षकों की भर्ती के लिए 12 मार्च को प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों पर आयोजित की जाने वाली लिखित भर्ती परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है।

सचिव बेसिक शिक्षा मनीषा त्रिघाटिया ने निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद और सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी, इलाहाबाद को शिक्षक भर्ती परीक्षा को अग्रिम आदेशों तक स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है। इसी क्रम में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह ने भी परीक्षा को अगले आदेशों तक स्थगित करने का निर्देश जारी कर दिया है। हाईकोर्ट की एकल पीठ ने राज्य सरकार को यूपीटीईटी-2017 के रिजल्ट को संशोधित करने का निर्देश दिया था। ।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »