लखनऊ:परिषदीय विद्यालयों में 12460 पदों पर नियुक्ति को हरी झंडी। 🎯यह नियुक्ति 15 दिसंबर, 2016 को जारी शासनादेश के हिसाब से ही की जाएगी। सरकार ने 15 जून तक इसकी प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है। यानी इस तारीख तक काउंसिलिंग में अर्ह पाए गए आवेदकों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे।

April 12, 2018

परिषदीय विद्यालयों में 12460 पदों पर नियुक्ति को हरी झंडी।
🎯यह नियुक्ति 15 दिसंबर, 2016 को जारी शासनादेश के हिसाब से ही की जाएगी। सरकार ने 15 जून तक इसकी प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है। यानी इस तारीख तक काउंसिलिंग में अर्ह पाए गए आवेदकों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए परिषदीय विद्यालयों में 12460 पदों पर नियुक्तियों को हरी झंडी दे दी है। यह नियुक्ति 15 दिसंबर, 2016 को जारी शासनादेश के हिसाब से ही की जाएगी। सरकार ने 15 जून तक इसकी प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है। यानी इस तारीख तक काउंसिलिंग में अर्ह पाए गए आवेदकों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के शासनकाल में यह भर्ती विज्ञापित की गई थी। इसमें बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी और इसके समकक्ष योग्यता वालों को मेरिट के आधार पर चयनित किया जाना था। इसकी पहले चरण की काउंसिलिंग भी कराई जा चुकी थी लेकिन, भाजपा ने सत्ता में आने के बाद यह भर्ती रोक दी थी और बीटीसी प्रशिक्षण-2013 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए ग्रेड के सापेक्ष मेरिट गुणांक का पुन: निर्धारण कर दिया था। सरकार के इस फैसले को अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।1कोर्ट ने निर्देश दिया था कि चयन प्रक्रिया 15 दिसंबर, 2016 को जारी शासनादेश के आधार पर ही पूरी की जाए। इसके बाद से नियुक्तियां शुरू करने के लिए अभ्यर्थी लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी ज्ञापन दिया था। सदन में भी यह मुद्दा गरम रहा था।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »