उन्नाव: सुमेरपुर ब्लॉक सभागार में आयोजित हुआ भव्य सेवानिवृत्त शिक्षक सम्मान समारोह 🎯शिक्षक ही बनाता डॉक्टर वैज्ञानिक और इंजीनियर- बी0के0शर्मा बीएसए 🎯प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय ने शिक्षकों से अपील करते हुए कहा कि एसएमसी की प्रत्येक माह में होने वाली 3 तारीख की बैठक में केवल एसएमसी के सदस्यों को ही नहीं बल्कि विद्यालयों में पढ़ने वाले सभी बच्चों के सभी अभिभावकों की एक मीटिंग हर हाल में करायें। 🎯सेवानिवृत्त शिक्षकों के विदाई समारोह में भारी संख्या में पहुँचे ब्लॉक के शिक्षकों, अनुदेशकों, शिक्षामित्रों एवम् सहचरों और क्षेत्र के सम्मानित लोगों के प्रति उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई सुमेरपुर के अध्यक्ष प्रेम शंकर चौधरी एवम् ब्लॉक महामन्त्री धर्मेश श्रीवास्तव ने सभी का तहे दिल से आभार प्रकट किया।

May 20, 2018
Advertisements

सुमेरपुर ब्लॉक सभागार में आयोजित हुआ भव्य सेवानिवृत्त शिक्षक सम्मान समारोह
🎯शिक्षक ही बनाता डॉक्टर वैज्ञानिक और इंजीनियर- बी0के0शर्मा बीएसए
🎯प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय ने शिक्षकों से अपील करते हुए कहा कि एसएमसी की प्रत्येक माह में होने वाली 3 तारीख की बैठक में केवल एसएमसी के सदस्यों को ही नहीं बल्कि विद्यालयों में पढ़ने वाले सभी बच्चों के सभी अभिभावकों की एक मीटिंग हर हाल में करायें।
🎯सेवानिवृत्त शिक्षकों के विदाई समारोह में भारी संख्या में पहुँचे ब्लॉक के शिक्षकों, अनुदेशकों, शिक्षामित्रों एवम् सहचरों और क्षेत्र के सम्मानित लोगों के प्रति उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई सुमेरपुर के अध्यक्ष प्रेम शंकर चौधरी एवम् ब्लॉक महामन्त्री धर्मेश श्रीवास्तव ने सभी का तहे दिल से आभार प्रकट किया।

उन्नाव। सुमेरपुर ब्लॉक के सभागार में ब्रहस्पतिवार को सेवानिवृत्त शिक्षकों के सम्मान में भव्य विदाई समारोह के साथ शिक्षा उन्नयन गोष्ठी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिसके तहत ब्लॉक में कार्यरत रहे सोलह शिक्षकों के सेवानिवृत्त होने पर उनको सम्मानित करते हुए विदाई दी गयी।

        सेवानिवृत्त शिक्षकों के विदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बी0 के0 शर्मा ने कहा कि शिक्षक अगर पढ़ाई के स्थिति में थोड़ा और सुधार कर ले तो उन्हें नामांकन के लिए खुशामद की जरूरत नहीं पड़ेगी। सारा समाज शिक्षकों को गहरी निगाह से देख रहा है क्योंकि शिक्षक ही राष्ट्र निर्माता है। बीएसए श्री बी0 के0 शर्मा ने ही कहा कि मैं ईश्वर कामना करता हूँ कि सेवानिवृत्त शिक्षकों को आजीवन खुशहाल रखे। रिटायर हो चुके शिक्षकों ने अपने जीवन के महत्वपूर्ण पार्ट को राष्ट्र निर्माण में लगाया है। बीएसए श्री शर्मा ने ही कहा की उन्नाव जनपद में सेवा करने के लिए आया हूँ। मैं बीएसए उन अध्यापकों के लिए हूँ जो कर्तव्यों से दूर रहते हैं। ऐसे शिक्षकों के विरुद्ध जुलाई से अभियान चलाया जाएगा। सेवानिवृत्त शिक्षकों के देयकों को भुगतान कराने के लिए जरूरत पड़ी तो रिटायर शिक्षकों के घर विभाग के लोगों को भेजकर देयकों का भुगतान कराऊँगा।
         कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष एवम् माण्डलिक मन्त्री बृजेश कुमार पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में कहा कि शिक्षा के ज्ञानी व दानी शिक्षक कभी रिटायर नहीं होते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में उनके सुझाव व सेवा की हमेशा जरूरत होती है। 62 वर्ष की सेवा करने के बाद सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान करने के साथ साथ उन से प्रेरणा लेना चाहिए। वहीं जिलाध्यक्ष बृजेश पाण्डेय ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से अमान्य विद्यालयों को बंद कराकर कार्यवाही करने की मांग की और शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य न लिए जाने का बीएसए साहब से आग्रह भी किया है। एक अप्रैल से सत्र शुरू न होकर एक जुलाई से शुरू किया जाना चाहिये। जिलाध्यक्ष श्री पाण्डेय ने शिक्षकों से अपील करते हुए कहा कि एसएमसी की प्रत्येक माह में होने वाली 3 तारीख की बैठक में केवल एसएमसी के सदस्यों को ही नहीं बल्कि विद्यालयों में पढ़ने वाले सभी बच्चों के सभी अभिभावकों की एक मीटिंग हर हाल में करायें। 
         कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ भाजपा नेता एवम् माननीय विधान सभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित के जेष्ठ पुत्र अरूण कुमार दीक्षित ने कहा कि व्यक्ति को नैतिक होना बहुत जरूरी है। चाहे शिक्षा, चिकित्सा, व्यापार, राजनीति किसी भी विषय से जुड़ा व्यक्ति हो सबका अपना नैतिक मूल्य है। विशिष्ट अतिथियों में जिला महामन्त्री गजेन्द्र वर्मा जी ने कहा कि बच्चों को संस्कार का पाठ जरूर पढ़ायें। जिससे उनमें अनुशासन और संस्कार की कमी नहीं आएगी। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि योगेश बाजपेई ने कहा कि शिक्षक मानव के जीवन को बौद्धिक रूप से निखारने का कार्य करता है।खंड शिक्षा अधिकारी प्रवीण दीक्षित ने कहा कि हमारे विकासखंड के विद्यालयों में जो भी बुजुर्ग शिक्षक हैं उनसे हमें विद्यालयों में शिक्षण कार्य के साथ साथ बहुत कुछ सीखने को भी मिलता रहता है और कहीं चूक होने पर वह हमारा सही मार्गदर्शन भी करते हैं। विदाई समारोह के अवसर पर विशिष्ट अतिथियों में बीडीओ चित्रसेन सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का सञ्चालन जिला महामन्त्री गजेन्द्र वर्मा ने किया। सेवानिवृत्त शिक्षकों के विदाई समारोह में भारी संख्या में पहुँचे ब्लॉक के शिक्षकों, अनुदेशकों, शिक्षामित्रों एवम् सहचरों और क्षेत्र के सम्मानित लोगों के प्रति उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई सुमेरपुर के अध्यक्ष प्रेम शंकर चौधरी एवम् ब्लॉक महामन्त्री धर्मेश श्रीवास्तव ने सभी का तहे दिल से आभार प्रकट किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ इकाई सुमेरपुर के अध्यक्ष प्रेम शंकर चौधरी व महामन्त्री धर्मेश श्रीवास्तव, सिकन्दरपुर कर्ण से विवेक कुमार द्विवेदी, सह समन्वकों में गंगा कृष्ण, ओम प्रकाश एवम् विजय प्रकाश और शिक्षकों में उपाध्यक्ष सन्तोष तिवारी, बिहार से गौरी शंकर सिंह, अनूप कुमार मिश्रा, देश दीपक पाण्डेय, धीरेन्द्र सिंह, बिनीता वर्मा, शीला वर्मा, राकेश तिवारी, सुशील द्विवेदी, चैनपुर से विपिन गुप्ता, गोकुल प्रसाद शुक्ला, संकल्प मिश्रा, अखंड सिंह, अजय कुमार, रेखा देवी आदि शिक्षक शिक्षिकाओं समेत क्षेत्र के गणमान्य लोग भारी संख्या में मौजूद रहे।

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads