इलाहाबाद: यूपी बोर्ड : स्क्रूटनी फार्म वेबसाइट पर अपलोड, असंतुष्ट 28 मई तक करें आवेदन, क्षेत्रीय कार्यालयों में आज से खुले परीक्षार्थी ग्रीवांस सेल, सेल चार जून 2018 तक कार्य करेगा।

May 05, 2018

यूपी बोर्ड : स्क्रूटनी फार्म वेबसाइट पर अपलोड, असंतुष्ट 28 मई तक करें आवेदन, क्षेत्रीय कार्यालयों में आज से खुले परीक्षार्थी ग्रीवांस सेल, सेल चार जून 2018 तक कार्य करेगा।

इलाहाबाद : हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 के परिणाम में अभ्यर्थियों को अपने प्राप्तांकों को लेकर यदि संतुष्टि नहीं है तो वे उत्तर पुस्तिकाओं की स्क्रूटनी करा सकते हैं। माध्यमिक शिक्षा परिषद यानि ने स्क्रूटनी के फार्म वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। अभ्यर्थी 28 मई तक आवेदन जमा कर सकते हैं।
         हाईस्कूल व इंटर परीक्षा का परिणाम 29 अप्रैल को जारी किया था। उसी दिन बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने स्क्रूटनी के आवेदन फार्म की जानकारी देते हुए इसे जमा करने की अंतिम तारीख 28 मई घोषित कर दी थी। नियमानुसार परीक्षा परिणाम जारी होने के दिन से एक माह के भीतर स्क्रूटनी के लिए आवेदन किया जा सकता है। बोर्ड ने इसके लिए आवेदन फार्म अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है।
        अपने प्राप्तांकों से यदि किसी अभ्यर्थी को संतुष्टि नहीं हो रही है तो वह इसे डाउनलोड कर व भरकर बोर्ड मुख्यालय और क्षेत्रीय कार्यालयों में जमा कर सकते हैं।  बोर्ड ने इसके अलावा परिषद मुख्यालय सहित क्षेत्रीय कार्यालय इलाहाबाद, मेरठ, बरेली, वाराणसी और गोरखपुर में परीक्षार्थी ग्रीवांस सेल (सहायता कक्ष) का गठन कर दिया है।
       यह सेल चार जून 2018 तक कार्य करेगा। जिसमें परिषदीय परीक्षा 2018 से संबंधित अभ्यर्थियों की समस्याओं का निराकरण तेजी से किया जाएगा। बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया है कि अभ्यर्थी ई-मेल और फोन के जरिए 2018 की हाईस्कूल व इंटर परीक्षा से संबंधित किसी भी समस्या का संपूर्ण विवरण अपने परिक्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यालय में सुबह 10 से शम पांच बजे तक उपलब्ध करा सकते हैं।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »