उन्नाव: वित्त लेखाधिकारी राम लखन यादव के कार्यों को शिक्षकों ने सराहा। 🎯शासन की मंशा के अनुरूप माह के प्रथम सप्ताह में में वेतन निर्गत करने के लिए शिक्षकों ने जताया आभार।

May 10, 2018
Advertisements

वित्त लेखाधिकारी राम लखन यादव के कार्यों को शिक्षकों ने सराहा।
🎯शासन की मंशा के अनुरूप माह के प्रथम सप्ताह में में वेतन निर्गत करने के लिए शिक्षकों ने जताया आभार।

उन्नाव। जनपद के वित्त एवम् लेखा अधिकारी राम लखन यादव ईमानदार व शिक्षक‎ हितैसी होने के साथ अपनी कर्मठता और कार्य व्यवहार के चलते पूरे जिले में जाने जाते हैं। जिसके कारण शिक्षकों के द्वारा उनकी प्रशंसा की जा रही है।
         बताते चलें कि जब से वित्त एवम् लेखाधिकारी का चार्ज राम लखन यादव ने उन्नाव में ग्रहण किया है तब से परिषदीय शिक्षकों बिलकुल शोषण बन्द हो गया है। जिसके शिक्षकों का चाहे अवशेष वेतन किसी भी प्रकार का हो  वह प्रथम आगत-प्रथम निर्गत के नियम के तहत ही भुगतान किया जा रहा है। वित्त लेखाधिकारी ने कमीशन खोरी की प्रथा को समाप्त करके सराहनीय कार्य किया है। वहीं दूसरी ओर शासन ने निर्देश के बावजूद शिक्षकों का वेतन महीने के अंतिम सप्ताह या दूसरे महीने में मिल पाता था लेकिन जब से वित्त लेखाधिकारी का पद रामलखन यादव उन्होंने ने सम्भाला है तब से परिषदीय शिक्षकों का वेतन माह की पहली तारीख या प्रथम सप्ताह में भुगतान किया जा रहा है। वित्त लेखाधिकारी के कार्यों की सराहना करने वालों में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय, बिछिया ब्लॉक अध्यक्ष वेद नारायण मिश्रा, सुमेरपुर ब्लॉक अध्यक्ष प्रेम शंकर चौधरी व मंत्री धर्मेश श्रीवास्तव, ब्लॉक सिकन्दरपुर कर्ण के युवा शिक्षक नेता विवेक कुमार द्विवेदी व देश दीपक पाण्डेय, असोहा के अध्यक्ष सन्दीप द्विवेदी, संजीव संखवार, बीघापुर ब्लॉक के अध्यक्ष जय शंकर जी एवम् मंत्री विश्व नाथ सिंह, हिलौली ब्लॉक अध्यक्ष विकास सिंह, सरोसी ब्लॉक अध्यक्ष दिलीप बाजपेई, नवावगंज विनोद तिवारी, बांगरमऊ से राम सिंह कन्नौजिया, गंज मुरादाबाद से अजय कटियार, पुरवा से गजेन्द्र वर्मा, F-84 मदन गोपाल,सफीपुर राघवेन्द्र सिंह ,हसन गंज सूर्यकान्त यादव, जिला मीडिया प्रभारी कयामुद्दीन आदि शिक्षक शामिल है।

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads