उन्नाव: एम एम पब्लिक स्कूल गौरी बीघापुर में अभिभावक शिक्षक सम्मेलन समारोह का  हुआ भव्य आयोजन

May 13, 2018

एम एम पब्लिक स्कूल गौरी बीघापुर में अभिभावक शिक्षक सम्मेलन समारोह का  हुआ भव्य आयोजन
Ⓜदेश दीपक पाण्डेय
बीघापुर/उन्नाव- नव स्थापित एम एम पब्लिक स्कूल गौरी बीघापुर में शनिवार को अभिभावक शिक्षक सम्मेलन समारोह का आयोजन किया गया ।इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक वह संगीतमय कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। 
       कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे एस जे एस पब्लिक स्कूल रायबरेली के प्रबंधक रमेश बहादुर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि यह बच्चे भविष्य के राष्ट्र निर्माता हैं ,इनके निर्माण के लिए एम एम पब्लिक स्कूल जिस उद्देश्य के साथ स्थापित हुआ है मैं उसे बधाई देता हूं। कि मात्र 22 दिनों में ही इन बच्चों में जो जज्बा देखने को मिल रहा है वह सराहनीय है। शिक्षक जिस लगन के साथ विद्यालय में मेहनत करके अध्यापन का कार्य कर रहे हैं वह भी बधाई के पात्र हैं।
      विशिष्ट अतिथि के रुप में मौजूद खंड शिक्षा अधिकारी सुषमा सेंगर ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में नव स्थापित एम एम पब्लिक स्कूल जिस तरह से शिक्षा देने का कार्य कर रहा है वह अत्यंत सराहनीय है प्राथमिक विद्यालयों के बच्चे भवन की नींव की तरह होते हैं ,वह जितनी मजबूत होती है भवन उतना ही मजबूत होता है।यह स्कूल क्षेत्र का कीर्तिमान बनेगा इसमें कोई दो राय नहीं है।
     नायब तहसीलदार रजनीश बाजपेई ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा ही वह पूंजी है जिसके माध्यम से हम सब कुछ प्राप्त कर सकते हैं ।एम एम पब्लिक स्कूल प्राथमिक स्तर से एक बहुत ही सुंदर शैक्षणिक माहौल में बच्चों को शिक्षित करने का कार्य कर रहा है भविष्य में इस विद्यालय से अच्छे राष्ट्र के निर्माताओं का सृजन होगा।
         एम एम पब्लिक स्कूल के प्रबंधक गौरव अवस्थी ने अपने संबोधन में कहा की वर्ष 1993 में जब मेरे पिता कमला शंकर अवस्थी ने निराला शिक्षा निधि की स्थापना की थी। तो उनका संकल्प था कि इस इस क्षेत्र में प्राथमिक स्तर से शिक्षा को सुंदर बनाने का कार्य किया जाए ।किंतु महाप्राण निराला महाविद्यालय की स्थापना और मनोहर महिला महाविद्यालय की स्थापना उच्च शिक्षा के लिए हो गई और पिताजी का संकल्प लंबे अंतराल के बाद अब पूर्ण किया जा सका। आज प्राथमिक स्तर पर बच्चों के लिए संस्कार युक्त आधुनिक शिक्षा की व्यवस्था एम एम पब्लिक स्कूल की स्थापना के साथ पूर्ण करने के लिए संकल्पना को आकार रुप दिया जा सकता है ।आप सभी लोगों को धन्यवाद और आभार व्यक्त करता हूं किस इस यज्ञ में आप सब की आहुतियां महत्वपूर्ण हैं।
           इस अवसर पर सभी अतिथियों व क्षेत्रीय पत्रकारों तथा विद्यालय के सहयोगियों को प्रबन्ध तंत्र की ओर से स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित भी किया गया। क्षेत्र के वरिष्ठ लोगों में राजकिशोर गुप्ता, लल्लन सिंह, सूर्य प्रसाद सिंह, चंद्रजीत यादव, गोविंद नारायण शुक्ला, पत्रकार दुर्गेश सिंह, पत्रकार प्रदीप मिश्रा, प्राचार्या डॉ. कुसुम लता द्विवेदी, प्रधानाचार्या आरती शुक्ला सहित क्षेत्र के अन्य गणमान्य लोग व अभिभावकगण मौजूद रहे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »