उन्नाव:प्राथमिक शिक्षक संघ ने भी बीएलओं को ड्यूटी से मुक्त कराने की उठायी आवाज  🎯 शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ब्रजेश पाण्डेय के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने डीएम को सौंपा ज्ञापन।

June 03, 2018

प्राथमिक शिक्षक संघ ने भी बीएलओं को ड्यूटी से मुक्त कराने की उठायी आवाज 
🎯 शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ब्रजेश पाण्डेय के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने डीएम को सौंपा ज्ञापन।

💳💳युवा गौरव । संवाददाता💳💳
उन्नाव। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जनपद इकाई उन्नाव के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा 1 जून शुक्रवार को परिषदीय स्कूलों में कार्यरत अध्यापकों को बी0एल0ओ0 ड्यूटी जैसे गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करने के लिए जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
        प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय एवम् जिला महामंत्री गजेन्द्र वर्मा ने बताया कि नि:शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार नियमावली 2011 के नियम -21 (3) में प्रावधान किया गया है कि शिक्षकों को जनगणना,राष्ट्रीय आपदा एवं निर्वाचन के अतिरिक्त किसी भी गैर शैक्षणिक कार्य में नहीं लगाया जाये। इसी प्रकरण को लेकर अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह उ0प्र0 शासन लखनऊ द्वारा 1 जून 2017 को आदेश जारी किया गया था। इन सब आदेशों के बावजूद शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाया जा रहा है। जिससे विद्यालय की शैक्षिक व्यवस्था अव्यवस्थित हो जाती है। इसके सापेक्ष ही माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद द्वारा एक जनहित याचिका की सुनवाई में शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाये जाने पर पूर्णतः रोक लगा दी है।
           प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों द्वारा जिला अधिकारी से माँग की गयी कि शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य बी0एल0ओ0 ड्यूटी से तत्काल कार्यमुक्त करा दिया जाये। इस मौके पर महामन्त्री गजेन्द्र वर्मा, कोषाध्यक्ष संजीव संखवार, जिला उपाध्यक्ष एवम् हसन गंज ब्लॉक अध्यक्ष सूर्य कान्त यादव, बिछिया ब्लॉक अध्यक्ष वेद नारायण मिश्रा, शिक्षक हितैसी एवम् युवा नेता विवेक द्विवेदी, देश दीपक पाण्डेय समेत कई शिक्षक मौजूद रहे।

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »