उन्नाव: फार्म 16 एवं 26 एएस की त्रुटियों को शीघ्र निस्तारित किया जाये- संजय कनौजिया प्रदेश कोषाध्यक्ष 🎯शिक्षकों की समस्याओं को लेकर छः सूत्री ज्ञापन बीएसए को सौंपा।

July 17, 2018
Advertisements












फार्म 16 एवं 26 एएस की त्रुटियों को शीघ्र निस्तारित किया जाये- संजय कनौजिया प्रदेश कोषाध्यक्ष
🎯शिक्षकों की समस्याओं को लेकर छः सूत्री ज्ञापन बीएसए को सौंपा।

उन्नाव। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष विकास सिंह चन्देल और प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय कुमार कनौजिया के नेतृत्व में सोमवार को शिक्षकों की समस्याओं से सम्बन्धित 6 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा।
      शिक्षक संघ के द्वारा दिए गये ज्ञापन में सबसे प्रमुख माँग फार्म 16 एवं 26as की त्रुटियों को शीघ्राअति शीघ्र निस्तारित करवाने की अपील किया। वहीं दूसरी माँग में महिला शिक्षिकाओं के बाल्यकाल देखभाल अवकाश समेत अन्य अवकाश व शिक्षकों के द्वारा लिये जाने वाले चिकित्सीय अवकाश को ससमय  संस्तुति प्रदान करने के लिए ब्लॉकों के खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित करने की मांग उठायी। संघ ने तीसरी मांग में बताया कि नवीन शैक्षणिक सत्र प्रारंभ हो चुका है लेकिन अधिकांश पुस्तकों का वितरण नहीं हो पाया है। चौथी माँग में मध्यान्ह भोजन योजना के अंतर्गत प्राथमिक शिक्षक/इंचार्ज शिक्षक के दूरभाष पर संदेश प्राप्त होने के लगभग 2 माह पश्चात् राशन प्राप्त होता है जिससे योजना के निर्बाध संचालन में बाधा उत्पन्न हो रही है जिसका शीघ्र ही निस्तारण कराया जाए। जिससे विवाद की स्थिति न उतपन्न हो। पांचवीं माँग में जनपद के विद्यालयों में कार्यरत समस्त सहचरों (चतुर्थ श्रेणी) का अटैचमेंट समाप्त करके उनको मूल विद्यालय भेजा जाए ताकि स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में सहयोग कर सके। अंतिम व छठीं माँग में बताया कि विद्यालय भवन के भौतिक संसाधनों में शौचालय विहीन विद्यालयों व चहारदीवारी विहीन विद्यालयों में पूर्व में कई बार प्रस्ताव (नापजोख) कराये जाने के बावजूद अभी तक कोई निर्माण प्रारंभ नहीं हुआ है। जिससे बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं चहारदीवारी न होने से दुर्घटनाओं की सम्भावनाओं को नकारा भी नहीं जा सकता है।


Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads