उन्नाव: प्राथमिक शिक्षक संघ ने परिषदीय स्कूलों के समय परिवर्तन को लेकर बीएसए को सौंपा ज्ञापन 🎯जिलाध्यक्ष बृजेश पाण्डेय ने स्कूलों का समय प्रातः साढ़े सात बजे से पूर्वान्ह साढ़े ग्यारह बजे तक करने की मांग की।

July 10, 2018
Advertisements






प्राथमिक शिक्षक संघ ने परिषदीय स्कूलों के समय परिवर्तन को लेकर बीएसए को सौंपा ज्ञापन
🎯जिलाध्यक्ष बृजेश पाण्डेय ने स्कूलों का समय प्रातः साढ़े सात बजे से पूर्वान्ह साढ़े ग्यारह बजे तक करने की मांग की।

युवा गौरव । संवाददाता
उन्नाव। भीषण गर्मी और उमस को देखते हुए उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जनपद इकाई उन्नाव के जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय ने सोमवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बी के शर्मा को विकास खण्ड सिकन्दरपुर कर्ण के प्राथमिक विद्यालय कटरी पीपर खेड़ा में पुस्तक वितरण कार्यक्रम के दौरान मुलाकात कर परिषदीय स्कूलों के समय परिवर्तन को लेकर ज्ञापन सौंपा।
        भीषण गर्मी और उमस को देखते हुए उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने बीएसए बी के शर्मा को ज्ञापन सौंपते समय बताया कि इन दिनों कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के परिषदीय विद्यालयों का संचालन प्रातः 8 बजे से दोपहर एक बजे तक हो रहा है। जिससे भीषण गर्मी और उमस के कारण स्कूल से घर लौटते समय छात्रों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। प्राथमिक शिक्षक संघ ने दिये गये ज्ञापन में परिषदीय स्कूलों का समय प्रातः साढ़े सात बजे से पूर्वान्ह साढ़े ग्यारह बजे तक करने की मांग की है।
      गर्मी के चलते स्कूलों में छात्रों की संख्या में भी कमी है। वहीं प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष बृजेश पाण्डेय ने बताया कि गर्मी के कारण स्कूल जाने वाले शिक्षकों को भी धूप का सामना करना पड़ रहा है और कहा कि छात्रों के साथ भी किसी तरह की अप्रिय घटना न घटे एवम् छात्र हित और स्कूलों में छात्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी के लिए स्कूलों के समय में परिवर्तन करना बेहद जरूरी है। युवा शिक्षक नेता विवेक द्विवेदी ने कहा कि सभी परिषदीय स्कूलों में विद्युत की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में बच्चे गर्मी में बैठने को विवश होते हैं।


Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads