उन्नाव: स्कूल चलो अभियान : शिक्षकों ने बच्चों संग नामांकन बढ़ाने को निकाली रैली 🎯सर्व शिक्षा अभियान के अंर्तगत प्राथमिक विद्यालय और उच्च प्राथमिक विद्यालय सरॉय मनिहार के अध्यापकों ने बच्चों संग नामांकन बढ़ाने के लिए जगाई अलख।

July 11, 2018
Advertisements


















स्कूल चलो अभियान : शिक्षकों ने बच्चों संग नामांकन बढ़ाने को निकाली रैली
🎯सर्व शिक्षा अभियान के अंर्तगत प्राथमिक विद्यालय और उच्च प्राथमिक विद्यालय सरॉय मनिहार के अध्यापकों ने बच्चों संग नामांकन बढ़ाने के लिए जगाई अलख।

सुमेरपुर(उन्नाव)। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री बी के शर्मा के आदेशानुसार एवम् खण्ड शिक्षा अधिकारी श्रीमती मधुलिका बाजपेई के अनुपालन में सुमेरपुर ब्लॉक के स्कूलों में नामांकन बढ़ाने के लिए बुधवार 11 जुलाई को विकास खण्ड सुमेरपुर के ग्राम सभा सरॉय मनिहार में स्कूली बच्चों ने रैली निकाली। सर्व शिक्षा अभियान योजना के तहत सरकार की मंशा है कि प्रदेश में सभी तबके के बच्चे शिक्षित हों। इसलिए सरकार अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने के प्रति जागरूक करने के कई तरीके अपना रही है। कस्बे एवम् देहात क्षेत्रों में स्कूल चलो अभियान की रैलियां निकाल कर लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

        सर्व शिक्षा अभियान के अंर्तगत प्राथमिक विद्यालय और उच्च प्राथमिक विद्यालय सरॉय मनिहार के अध्यापकों संग बच्चों ने नामांकन बढ़ाने के लिए अलख जगाई। रैली का शुभारंभ स्कूल की प्रधानाध्यापिका एवम् संकुल प्रभारी प्रभावती देवी ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। स्कूल की छात्र व छात्राएं हाथों में स्कूल चलो अभियान, घर-घर शिक्षा दीप जले, लड़का-लड़की एक समान, पढ़ी-लिखी लड़की रोशनी घर की आदि स्लोगन लिखे बैनर व तख्तियां लेकर गांव की गलियों गलियों में घूमे। इसी क्रम में न्याय पंचायत मनिकापुर के प्राथमिक विद्यालयों अलावल पुर में प्रधानाध्यापिका विनीता देवी, वाजिद पुर में प्रधानाध्यापिका शीला वर्मा , रामपुर खरही में प्रधानाध्यापिका सीमा पाण्डेय, बरगदहा में प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार के नेतृत्व में स्कूल चलो अभियान की रैलियां निकाल कर लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया।
         रैली में ग्राम प्रधान रंगीता सिंह एवम् प्रधान पति पंकज सिंह, प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या मोहिनी अवस्थी, जूनियर स्कूल की प्रधानाचार्या प्रभावती देवी, शिक्षकों में अनूप कुमार मिश्रा, देश दीपक पाण्डेय, धीरेन्द्र सिंह, सुमन सिंह, आंगनबाड़ी कार्यकत्री सरिता सिंह एवम् सहायिका आशा सिंह, अभिषेक, अमन, अंकित कुमार, नरेश समेत दोनों स्कूलों के सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं एवम् ग्रामीण मौजूद रहे।


Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads