उन्नाव: परिषदीय स्कूल मोहारीबाग का हाल देख चढ़ा डीएम का पारा 🎯खंड शिक्षाधिकारी नगर अपने कमरे से नदारद लेकिन कमरे में लगा एसी, फैन समेत अन्य उपकरण ऑन मिले, जिन्हें देखकर उन्होंने वहां मौजूद चतुर्थ श्रेणी कर्मी को डीएम ने फटकारा।

July 06, 2018
Advertisements

परिषदीय स्कूल मोहारीबाग का हाल देख चढ़ा डीएम का पारा
🎯खंड शिक्षाधिकारी नगर अपने कमरे से नदारद लेकिन कमरे में लगा एसी, फैन समेत अन्य उपकरण ऑन मिले, जिन्हें देखकर उन्होंने वहां मौजूद चतुर्थ श्रेणी कर्मी को डीएम ने फटकारा।

जागरण संवाददाता, उन्नाव : नए शिक्षा सत्र की शुरुआत के साथ ही बेसिक स्कूलों का देखने के लिए गुरुवार को डीएम, सीडीओ भी निकल पड़े। जहां खंड शिक्षाधिकारी नगर अपने कमरे में नहीं मिले। लेकिन कमरे में लगा एसी, फैन समेत अन्य उपकरण ऑन मिले, जिन्हें देखकर उन्होंने वहां मौजूद चतुर्थ श्रेणी कर्मी को फटकारा। आगे पहुंचने पर कई कमरों की फर्श टूटी मिली और कमरों में ताला, जिस पर उन्होंने तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश दिए और सभी कमरों का उपयोग करने को कहा। डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय, सीडीओ प्रेम रंजन सिंह के साथ गुरुवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे अचानक मोहारी बाग स्थित प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने खंड शिक्षाधिकारी नगर का कार्यालय देखा जहां वह तो मौजूद नहीं थे, लेकिन कमरे का पंखा और एसी आदि चल रहा था। यह देख उन्होंने नाराजगी जतायी और तत्काल उसे बंद करने के लिए कहा। बाद में उन्होंने प्राथमिक विद्यालय भवन का निरीक्षण किया। जहां उन्हें मौजूद शिक्षिका ने फर्श टूटी होने से बच्चों के बैठने में आने वाली समस्या की जानकारी दी। कक्षा दो और के छात्रों से डीएम ने मिड-डे मील मिलने की जानकारी ली तो बच्चों ने बताया कि आज रोटी सब्जी मिली है। कापी किताबें आदि की जानकारी करने के बाद उन्होंने छात्र छात्रों को बताया कि जल्दी ही उनके बैठने के लिए फर्नीचर का प्रबंध किया जा रहा है। स्कूल का निरीक्षण करके जैसे बाहर की तरफ निकले तो सीडीओ की नजर दो बंद कमरों पर पड़ी, जिसमें बाहर से ताला बंद था और अंदर फर्नीचर किताबें बस्ता आदि रखे थे। वहीं खंड शिक्षाधिकारी के बारे में बताया गया कि वह विद्यालय भ्रमण पर निकले हैं। इसके बाद विद्यालय परिसर का निरीक्षण करते हुए डीएम ने फर्श जल्द ठीक कराने के लिए निर्देशित किया


Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads