उन्नाव: प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय ने 10 सूत्रीय ज्ञापन बीएसए को सौंपा 🎯 शिक्षकों की समस्याओं का हो शीघ्र निस्तारण- गजेन्द्र वर्मा जिलामंत्री।

November 15, 2018
Advertisements





प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय ने 10 सूत्रीय ज्ञापन बीएसए को सौंपा


🎯 शिक्षकों की समस्याओं का हो शीघ्र निस्तारण- गजेन्द्र वर्मा जिलामंत्री

युवा गौरव । संवाददाता


उन्नाव। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में शिक्षक प्रतिनिधि मण्डल ने शिक्षकों की समस्याओं से सम्बंधित 10 सूत्रीय ज्ञापन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बी के शर्मा को सौंप कर शीघ्र ही समस्याओं का निस्तारण कराने की माँग की।


     जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बी के शर्मा को सौंपे गये पत्र में सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों के आधार पर अवशेष एरियर एवं बोनस महंगाई का भुगतान। केरल आपदा रात के नाम पर शिक्षकों के वेतन से की गई कटौती उनके खातों में वापस की जाए। जनपद में कीड़ा प्रतियोगिता के नाम पर विद्यालयों से प्राप्त की गई धनराशि का आय व्यय विवरण कमेटी की बैठक बुलाकर स्थिति की समीक्षा की जाए। जनपद के परिषदीय विद्यालयों में यूनिफार्म क्रय करने हेतु धनराशि आवंटित की गई किंतु कहीं कम कहीं ज्यादा पैसा भेजा गया जिसका आवश्यकता अनुसार समायोजन कराया जाए। ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर विद्यालय संबंधी समस्याओं को लेकर शिक्षक लिखित रूप से अवगत कराता है किंतु समय से निस्तारण नहीं होता है इसलिए ब्लॉक संसाधन केन्द्रो पर डिस्पैच रजिस्टर अनिवार्य रूप बनवाया जाये। जनपद में सह समन्वक के अधिकांश पद रिक्त हैं शीघ्र ही शिक्षाहित में इनकी नियुक्ति जाये। विद्यालयों में कन्वर्जन कास्ट रसोईया मानदेय विगत 6 माह से प्रेषित नहीं किया गया है शीघ्र ही धनराशि भेजवायी जाये। जिससे नौनिहालों को मध्यान्ह भोजन सुचारू रूप से मिलता रहे। शिक्षकों द्वारा गैर शैक्षणिक कार्य दिवसों में कार्य लिए जाने के सापेक्ष प्रतिकार अवकाश के संबंध में आप द्वारा   निर्गत किया गया था किंतु खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा  आपेक्षित कार्यवाही नहीं की जा रही है जिसके लिये पुनः आवश्यक दिशा निर्देश दिया जाये। परिषदीय स्कूलों में कार्य शिक्षकों पर बिना पूर्व में जांच किये निलंबन वेतन कटौती की कार्रवाईयाँ की गई है जिन शिक्षकों की जांच आख्या कार्यालय आ गई है उन्हें अविलंब बहाल किया जाये। शासन द्वारा अंग्रेजी माध्यम मॉडल स्कूल के विद्यालय संचालित हैं उन विद्यालयों में शासन की मंशा अनुरूप शिक्षकों की नियुक्त नहीं हो पाई है शीघ्र शिक्षकों का चयन किया जाये आदि समस्याओं से सम्बंधित ज्ञापन सौंपा गया है। इस अवसर पर जिला महामन्त्री गजेन्द्र वर्मा कोषाध्यक्ष संजीव संखवार वेद नारायण मिश्रा विवेक कुमार द्विवेदी   समेत आदि शिक्षक मौजूद रहे।  




Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads