उन्नाव: पूरे जिले में मिजिल्स रूबेला टीकाकरण को लेकर बैठकों एवम् रैलियों का हुआ आयोजन 🎪 26 नवंबर से 9 माह से 15 साल तक के बच्चों को दिया जायेगा टीका।

November 23, 2018
Advertisements

पूरे जिले में मिजिल्स रूबेला टीकाकरण को लेकर बैठकों एवम् रैलियों का हुआ आयोजन
🎪 26 नवंबर से 9 माह से 15 साल तक के बच्चों को दिया जायेगा टीका।

उन्नाव। जिला अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय के द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में बृहस्पतिवार को जिले के सभी ब्लॉकों में मिजिल्स रूबेला टीकाकरण अभियान को सफल बनाने हेतु स्वास्थ्य विभाग की टीमें और शिक्षकों के साथ बच्चों अभिवावकों एवम् क्षेत्रीय प्रतिनिधियों द्वारा एक सफल रैली का आयोजन किया गया।
        ब्लॉक सिकन्दरपुर कर्ण के मॉडल प्राइमरी स्कूल बेथर प्रथम के शिक्षकों ने ग्राम सभा बेथर में मिजिल्स-रूबेला टीकाकरण को लेकर जन जागरूकता कार्यक्रम के तहत रैली का आयोजन किया। प्रधानाध्यापिका डॉ नीतू शुक्ला ने मीजल्स-रूबेला के लक्षण कारण एवम् निवारण सहित टीकाकरण की महत्ता पर व्यापक रुप से प्रकाश डालते हुये बैठक में उपस्थित जनों को बताया। प्रधानाध्यापिका नीतू शुक्ला ने मिजिल्स रूबेला टीकाकरण के कार्यक्रम में शत् प्रतिशत टीकाकरण कराने की ग्रामीणों सेअपील की। मिजिल्स रूबेला कार्यक्रम के तहत मॉडल प्राइमरी स्कूल बेथर प्रथम में आयोजित बैठक में प्रधानाध्यापिका डॉ नीतू शुक्ला एवम् शिक्षिका दिव्या तिवारी और शिक्षक शैलेन्द्र कुमार समेत विभिन्न ग्रामीणों ने प्रतिभाग किया।
       इसी कार्यक्रम के तहत ब्लाक सुमेरपुर के जूनियर हाई स्कूल सराय मनिहार में मिजिल्स रूबेला टीकाकरण अभियान को सफल बनाने को लेकर बैठक एवम् रैली का आयोजन किया गया। जूनियर स्कूल की प्रधानाध्यापिका प्रभावती देवी ने बैठक में उपस्थित शिक्षकों ग्रामीणों एवम् आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को संबोधित करते हुए बताया कि मिजिल्स रूबेला बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण सबसे आम कड़ी है। यह टीका 9 माह से लेकर 15 माह तक के बच्चों को दिया जाना है। मिजिल्स रूबेला टीकाकरण कार्यक्रम 26 नवम्बर से आंगनवाड़ी केंद्र से लेकर सरकारी स्कूलों में चलाया जाएगा। इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका प्रभावती देवी शिक्षकों में धीरेन्द्र सिंह देश दीपक पाण्डेय योगेश कुमार एवम् शिक्षिकाओं में विजया सिंह सुमन सिंह एवम् आँगनवाड़ी कार्यकत्री सरिता सिंह सहायिका आशा सिंह समेत ग्रामीण जन मौजूद रहे।



















Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads