97 हजार नहीं, 68,500 शिक्षकों की ही भर्ती होगी रिक्तियों की संख्या पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री लेंगे. 6 जनवरी को इसकी लिखित परीक्षा का होगा आयोजन

November 13, 2018
Advertisements

97 हजार नहीं, 68,500 शिक्षकों की ही भर्ती होगी

रिक्तियों की संख्या पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री लेंगे.

6 जनवरी को इसकी लिखित परीक्षा का होगा आयोजन .

97 हजार शिक्षक भर्ती नहीं अब 68,500 शिक्षक भर्ती ही होगी। दिसम्बर में प्राइमरी स्कूलों में शिक्षक भर्ती के आवेदन लिए जाने हैं लेकिन रिक्तियों की संख्या को लेकर निर्णय लिया जा चुका है। हालांकि रिक्तियों की संख्या पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री लेंगे।.

बीते 4 सितम्बर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटते हुए ऐलान किया था कि 97 हजार शिक्षक भर्ती की जाएगी लेकिन अब रिक्तियों की संख्या कम की जा रही है। दरअसल 68,500 शिक्षक भर्ती में होने वाली गड़बड़ियों और इसके बाद हाईकोर्ट के सीबीआई जांच के आदेश के बाद सरकार ने रिक्तियों की संख्या पर पुनर्विचार किया। 97 हजार शिक्षक भर्ती में लगभग 27 हजार पद पहले से चल रही भर्ती में रिक्त रह गये थे लेकिन चालू भर्ती पर उठ रहे सवालों और गड़बड़ियों के बाद राज्य सरकार नई भर्ती को विवादों में नहीं फंसाना चाहती। शिक्षक भर्ती के लिए 11 से 25 दिसंबर तक पंजीकरण करवाया जाएगा और 6 जनवरी को इसकी लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती में भाग ले सकेंगे। .

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads