बीटीसी 2013 चतुर्थ सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरूबीटीसी 2013 तृतीय बैच के प्रशिक्षुओं की चतुर्थ चरण की परीक्षा 27 जून से 08 जुलाई तकतृतीय बैच के तृतीय सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम मंगलवार को जारी किया जाएगा

June 20, 2017
Advertisements

बीटीसी 2013 चतुर्थ सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

बीटीसी 2013 तृतीय बैच के प्रशिक्षुओं की चतुर्थ चरण की परीक्षा 27 जून से 08 जुलाई तक

तृतीय बैच के तृतीय सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम मंगलवार को जारी किया जाएगा

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : बीटीसी 2013 बैच के चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं 27 जून से शुरू हो रही हैं, विस्तृत कार्यक्रम परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इसके लिए सोमवार से ही ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

तृतीय बैच के तृतीय सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम मंगलवार को जारी किया जाएगा। इसकी तैयारियां पूरी हो गई हैं। बीटीसी 2013 सत्र दो वर्ष के प्रशिक्षण कोर्स दाखिले के हिसाब से अप्रैल 2017 में ही पूरा हो जाना चाहिए था लेकिन, अब तक पूरा नहीं हो सका है। इसे ‘दैनिक जागरण’ ने प्रमुखता से उजागर किया।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने बताया कि बीटीसी 2013 तृतीय बैच के प्रशिक्षुओं की चतुर्थ चरण की परीक्षा 27 जून से कराई जाएगी, यह इम्तिहान आठ जुलाई तक चलेगा। 2013 के ही अन्य बैच की परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी हुआ है। डा. सिंह ने बताया कि तृतीय बैच के अभ्यर्थियों से चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन लेने का सिलसिला सोमवार से ही शुरू कर दिया गया है। बीते मार्च माह में हुई तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम मंगलवार को जारी किया जाएगा। इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बीटीसी 2013 का सत्र विलंब शुरू हुआ और अब तक पूरा होने का नाम नहीं ले रहा है।

प्रदेश में बीटीसी 2013 प्रथम व द्वितीय काउंसिलिंग के करीब 35 हजार प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण पूरा हो चुका है। यह अभ्यर्थी शिक्षक बनने की दौड़ में शामिल हो गए हैं, लेकिन तृतीय काउंसिलिंग के 10 हजार अभ्यर्थी परीक्षा न होने से अधर में अटके हैं। तृतीय काउंसिलिंग के अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण अप्रैल 2015 में शुरू हुआ था.

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads