हाईस्कूल में तेजस्वी व इंटर में प्रियांशी टॉपरदोनों परीक्षाओं में फतेहपुर जिले की बालिकाओं ने ही बाजी मारीफतेहपुर जिले से टॉप फाइव सूची में हाईस्कूल व इंटर के नौ मेधावी शामिल

June 10, 2017
Advertisements

हाईस्कूल में तेजस्वी व इंटर में प्रियांशी टॉपर

दोनों परीक्षाओं में फतेहपुर जिले की बालिकाओं ने ही बाजी मारी

फतेहपुर जिले से टॉप फाइव सूची में हाईस्कूल व इंटर के नौ मेधावी शामिल

राज्य ब्यूरो ’ इलाहाबाद 1उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा-2017 का परिणाम शुक्रवार दोपहर को घोषित कर दिया गया। हाईस्कूल में 81.18 और इंटरमीडिएट में 82.62 फीसद छात्र सफल हुए हैं, जो पिछले साल की अपेक्षा कम है। दोनों परीक्षाओं में फतेहपुर जिले की बालिकाओं ने ही बाजी मारी है। जय मां एसजीएम इंटर कॉलेज, राधा नगर की तेजस्वी सिंह ने हाईस्कूल में व एसबीएम इंटर कॉलेज, रघुवंशपुरम की प्रियांशी तिवारी ने इंटर में टॉप किया है। तेजस्वी को 95.83 प्रतिशत (575/600) और प्रियांशी को 96.20 प्रतिशत (481/500)अंक हासिल हुए हैं। फतेहपुर जिले से टॉप फाइव सूची में हाईस्कूल व इंटर के नौ मेधावी शामिल हैं।

माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड मुख्यालय पर सभापति अमरनाथ वर्मा ने रिजल्ट के बारे में बताया कि हाईस्कूल में दूसरे स्थान पर चार परीक्षार्थी आए हैं। इनमें लखनऊ पब्लिक स्कूल एचएसएस, हरदोई के क्षितिज सिंह, इसी स्कूल के नवनीत दिवाकर, पायनियर मांटेसरी कॉलेज लखपेड़ागढ़, बाराबंकी की प्रगति सिंह व प्रतिभा एसएन कॉलेज नरैनी, बाराबंकी की अमीना खातून सभी को 95.33 फीसद (572/600) अंक हासिल हुए हैं। तीसरे स्थान पर दो परीक्षार्थी लखनऊ पब्लिक स्कूल एचएसएस, हरदोई के रवि पटेल और श्रीसाईं इंटर कॉलेज, जैदपुर बाराबंकी की प्रियांशु वर्मा को 95.17 फीसद (571/600) अंक मिले हैं। इंटर में दूसरे स्थान पर तीन परीक्षार्थी एनएसएवीएमयूएमवी राजपुर कानपुर की भावना, एसबीएमआइसी रघुवंशपुरम, फतेहपुर की सोनम सिंह व एसजीएम इंटर कॉलेज राधा नगर फतेहपुर की विजय लक्ष्मी सिंह को 95.80 फीसद (479/500), तीसरे स्थान पर दो छात्रएं श्रीमती रामा ए गल्र्स इंटर कॉलेज देवीगंज फतेहपुर की प्रियंका द्विवेदी, जय मां एसजीएम इंटर कॉलेज राधा नगर फतेहपुर की अनुराधा पांडेय को 95.40 फीसद (477/500) अंक हासिल हुए हैं।

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads