इलाहाबाद : शासन के निर्देश पर बुधवार को जिले में प्राथमिक स्कूलों के सरप्लस शिक्षकों के समायोजन की प्रक्रिया प्रारम्भ

July 20, 2017
Advertisements
जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शासन के निर्देश पर बुधवार को जिले में प्राथमिक स्कूलों के सरप्लस शिक्षकों के समायोजन की प्रक्रिया के अन्तर्गत च्वाइंस लॉक करने के लिए बुलाया गया। सीपीआई परिसर में नगर क्षेत्र में सभी खंड के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए। जहां पर रिक्त पदों के सापेक्ष सरप्लस टीचर्स से च्वाइस लॉक कराकर प्रक्रिया पूरी की गई। 

जिले में प्राथमिक स्कूलों में सरप्लस टीचर्स की सूची जारी होने के बाद हर कोई अपने आस-पास के विद्यालय में समायोजन को लेकर जुगाड़ लगाने लगा। इसके लिए 539 प्राथमिक शिक्षकों ने ब्लॉक में अपने पसंदीदा विद्यालय का विकल्प भरा। सिटी मजिस्ट्रेट व बीएसए संजय कुमार कुशवाहा की उपस्थिति में च्वाइंस लॉक की प्रक्रिया पूरी की गई। इस दौरान तीन खंड को लेकर कुछ टीचर्स द्वारा गलती से अधिक स्कूलों में च्वाइस लॉक का आप्शन भर दिया गया था। बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि ऐसे तीनों खंड करछना, जसरा और कौंधियारा में गुरुवार को पुन: च्वाइंस लॉक की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 

इंदू सरकार के समर्थन में प्रदर्शन1इलाहाबाद : प्रयाग मित्र मंडल द्वारा बुधवार को फिल्म इंदू सरकार के समर्थन में सिविल लाइंस में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेसियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पार्टी ने इमरजेंसी के दौरान अभिव्यक्ति की आजादी का दमन किया था। फिल्म में सच्चाई दिखाई जा रही है तो उसका विरोध किया जा रहा है जो अनुचित है। प्रदर्शन में अनिल कुमार, राजमोहन पुरवार, ऋषि केसरवानी, आदेश गोयल, सुशील राय आदि रहे।जा

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads