बीटीसी 2013 चतुर्थ सेमेस्टर का घोषित हो रिजल्ट शिक्षामित्रों का समायोजन रद होने के बाद बीटीसी 2013 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा दे चुके प्रशिक्षुओं में जल्द ही नौकरी मिलने की आस जगी

August 05, 2017
Advertisements

बीटीसी 2013 चतुर्थ सेमेस्टर का घोषित हो रिजल्ट

शिक्षामित्रों का समायोजन रद होने के बाद बीटीसी 2013 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा दे चुके प्रशिक्षुओं में जल्द ही नौकरी मिलने की आस जगी

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : शिक्षामित्रों का समायोजन रद होने के बाद बीटीसी 2013 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा दे चुके प्रशिक्षुओं में जल्द ही नौकरी मिलने की आस जगी है। हालांकि परीक्षा परिणाम जारी न होने और आंतरिक मूल्यांकन की परीक्षा भी न हो पाने के कारण प्रशिक्षुओं की चिंता बढ़ गई है। शुक्रवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को पत्र सौंपकर रिजल्ट की मांग की गई है।

प्रशिक्षुओं ने कहा है कि (बीटीसी बैच 2013 तृतीय काउंसिलिंग जिनका प्रवेश मार्च/अप्रैल 2015) प्रशिक्षुओं की चतुर्थ सेमेस्टर का प्रशिक्षण मार्च/अप्रैल 2017 में ही पूरा हो चुका है, चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 6,7, 8 जुलाई 2017 को हुई थी, लेकिन अभी तक आंतरिक मूल्यांकन की परीक्षा नहीं हो सकी है। कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों का समायोजन रद कर दिया है इससे प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की भर्ती होने की पूरी उम्मीद है। ऐसे में सभी प्रशिक्षुओं की परीक्षा का परिणाम अगस्त के अंत तक घोषित किया जाए जिससे शिक्षकों की भर्ती के लिए वे भी पात्र हो सकें।

प्रशिक्षुओं का नेतृत्व बीटीसी प्रशिक्षु संघ के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य कुमार पांडेय ने किया। रवीश मिश्र, मनोज कुमार मौर्या, अनूप कुमार, महेंद्र शर्मा, अमित रावत, विजय सिंह, अजीत राव, ऋत्विक जायसवाल, रणंजय प्रताप सिंह, अनुज कुमार और प्रियांशु अवस्थी आदि शामिल रहे।

Advertisements

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Related Ads